राजियासर मीठा के पूर्व सरपंच के खिलाफ लाखों रूपये के गबन का मामला दर्ज

lkyklj Fkkus ds lkeus izn'kZu djrs jkft;klj ehBk ds xzkeh.kA

ग्राम पंचायत राजियासर मीठा के पूर्व सरपंच सहित चार जनों के खिलाफ गबन का मामला सालासर थाने में दर्ज हुआ है। जिसमें पूर्व सरपंच की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नरपतसिंह व महेन्द्रसिंह के नेतृत्व ग्राम पंचायत के अनेक ग्रामिणों ने सालासर थाने के समक्ष प्रदर्शन किया। सालासर थानाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में ग्रामिणों ने पूर्व सरपंच केशरसिंह, राजेन्द्रसिंह पुत्र केशरसिंह व ग्राम सेवक भंवरसिंह, तत्कालीन कनिष्ठ अभियन्ता श्रवणकुमार के खिलाफ नरेगा एवं अन्य सरकारी कार्यों में फर्जी रिकार्ड तैयार कर गबन के मामले में पूर्व सरपंच को गिरफ्तार करने की मांग की।

पूर्व सरपंच केशरसिंह ने अपने कार्यकाल में राजियासर मीठा के मेघवालों के मौहल्ले में जल ग्रहण कूप निर्माण कार्य के लिए एक लाख 70 हजार रूपये की राशि 30 अप्रेल 2012 को स्वीकृत करवाई थी। जबकि वास्तव में उक्त कूप का निर्माण हुआ ही नहीं और फर्जी हस्ताक्षर कर भुगतान उठा लिया व सीमेन्ट कार्य का फर्जी बिल भी पेश किया। जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर मामला दर्ज हुआ है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार राजियासर के नरपतसिंह पुत्र तेजसिंह ने भूतपूर्व सरपंच केशरसिंह व राजेन्द्र, भंवरसिंह, श्रवण कुमार के खिलाफ नलकूप के नाम से कूटरचित रिकार्ड बनाकर सरकारी धनराशि का विभिन्न मस्ट्रोलों में फर्जी अंगुठा लगाकर षड़यन्त्र रचकर गबन करने का मामला दर्ज करवाया है। उल्लेखनीय है कि जेल में बंद वर्तमान सरपंच अजीतसिंह ने भी पूर्व सरपंच के खिलाफ सालासर थाने में पिछले महीने गबन का मामला दर्ज करवाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here