बीस दिन में फिर टूटे एटीएम ने खोली पुलिस गश्त की पोल

sujangarh ATM

कस्बे में बीस दिनों में दो एटीएमों को तोड़ने की घटना ने पुलिस की रात्री गश्त की पोल खोल कर रख दी है। पुलिस की शिथिलता के चलते कस्बे में अपराधियों के हौंसले बुलन्दी पर है तथा आमजन भयग्रस्त है। शहर के मुख्य मार्ग स्टेशन रोड़ पर 26 मार्च की रात को बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम को तोड़ने की घटना के बीस दिन के भीतर ही एसबीबीजे के एटीएम को तोड़ने की वारदात से शहरवासी खौफजदा तथा अपराधी बैखौफ नजर आ रहे हैं।

कस्बे में लगातार बढ़ रहे अपराध यहां पर बैठने वाले पुलिस के आला अधिकारियों अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पुलिस उप अधीक्षक, थाना प्रभारी की कार्यशैली को आईना दिखाने के साथ पुलिस के स्लोगन आम जन में विश्वास और अपराधियों में भय का मखौल उड़ा रहे हैं। बस स्टैण्ड पर पुलिस के जवान रात्री गश्त करते हैं तथा रात्री में तीन से चार बार पुलिस के रात्रीकालीन ड्यूटी अधिकारी जाप्ते के साथ बस स्टैण्ड का चक्कर लगाकर वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हैं। इसके बावजूद बस स्टैण्ड से चंद कदमों की दूरी पर मुख्य सड़क लाडनूं रोड़ पर स्थित गणपति प्लाजा में स्थित एसबीबीजे बैंक के एटीएम को तोड़ा जाना पुलिस द्वारा कितनी मुश्तैदी से ड्यूटी की जा रही इसे बताने के लिए काफी है।

यहां हुई है वारदात
स्थानीय लाडनंू रोड स्थित गणपति प्लाजा में एस बी बी जे बैक की स्थानीय शाखा का एटीएम तोडने के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है। बस स्टेण्ड के पास एस.बी.बी.जे. बैक परिसर में लगे एटीएम को अज्ञात चोरों ने गणपति प्लाजा के पीछे का ताला तोड कर कटले के अन्दर घुस कर प्रवेश द्वार पर लगे एटीएम को तोडने का प्रयास किया। लेकिन एटीएम की स्क्रीन ही तोड़ पाये और चोर एटीएम तोड़ने नाकाम रहे। बैक प्रबन्धक तुलसीराम धामीजा ने बताया कि सोमवार सुबह बैक का सफाई कर्मी बैक पंहुचा तो उसे कटले का ताला टुटा हुआ मिला। उसने बैक प्रबन्धक को बताया तो उसने बैक आकर देखा तो कटले के पीछे का ताला तोड़ कर अज्ञात व्यक्ति ने कटले में घुस कर एटीएम रखने वाली दुकान का ताला तोड़कर एटीएम को तोडने का प्रयास किया गया। बैक प्रबन्धक ने बताया कि इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस को सूचना मिलते ही कार्यवाहक थाना प्रभारी रामकुमार ने मय जाप्ता के बैक पंहुच कर घटना का जायजा लिया।

नही है गार्ड
सुजानगढ कस्बे में बैक के एटीएम तोडने की दुसरी वारदात हुई एसबीबीजे बैक शाखा के एटीएम तोडने की घटना के पीछे एटीएम की सुरक्षा के लिए गार्ड नही था। शाखा प्रबन्धक तुलसीराम धामीजा ने बताया कि गार्ड के लिए उच्चाधिकारियो को लिखा गया फिलहाल यह एटीएम अस्थाई तौर पर चल रहा था।

इन्होने करवाया मुकदमा दर्ज
पुलिस ने बताया कि गणपति प्लाजा में स्थित एसबीबीजे बैक के शाखा प्रबन्धक तुलसीदास धामीजा ने बताया कि 13 अप्रेल को सुबह सफाई कर्मी का फोन आया कि एटीएम के प्रवेश द्वार का शटर टुटा हुआ जब में मौके पर गया तो देखा की एटीएम कक्ष का ताला टुटा हुआ और एटीएम मशीन को तोडने का प्रयास करते हुए स्क्रीन को तोडा गया । पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जाच शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here