पंचायत समिति की बैठक में छाये रहे पानी, बिजली, चिकित्सा

पंचायत समिति सभागार में पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक प्रधान गणेश ढ़ाका की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में पानी, बिजली, चिकित्सा आदि मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में प्रधान गणेश ढ़ाका ने मंगलूणा सहित अनेक गांवों में पेयजल टंकियों की सफाई नहीं होने पर जलदाय विभाग के अधिकारियों से सवाल जवाब करते हुए कहा कि सफाई के लिए जाने वाले कर्मचारी को पाबंद करें कि वह सरपंच या ब्लॉक मेम्बर से प्रमाणपत्र लिखवा कर लाये कि उसने टंकी की सफाई कर दी है।

सारोठिया सरपंच रामकरण जाखड़ ने 6 महीने से चिकित्सक तथा पशु चिकित्सक नहीं होने की बात कही। जिस पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सारोठिया में एएनएम का पद ही स्वीकृत है, चिकित्सक का नहीं है। गनोड़ा में भी नर्स नहीं होने की बात पर अधिकारियों ने कहा कि तीन-चार दिन पहले ही आदेश हुए हैं, एक दो दिन में ज्वाईन कर लेगी। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नर्सों के 13 पद खाली है, जबकि 04 की ही नियुक्ति हुई है। बैठक में आबसर पंचायत के डूंगरास पूर्वी में बने सब सेन्टर का मुद्दा भी उठाया गया। जिस पर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सब सेन्टर का निर्माण उनके द्वारा नहीं हुआ है।

यह पंचायत का भवन है, पंचायत अगर हमारे हैण्ड ऑवर करती है तो उसका उपयोग किया जा सकता है। राजियासर मीठा में भी दो करोड़ की लागत से निर्मित भवन के एक साल से खाली होने की बात सामने आई। जोगलिया में चिकित्सालय की चारदीवारी के क्षतिग्रस्त होने की बात पर अधिकारियों ने प्रस्ताव बना कर भेजने का कहा। प्रधान गणेश ढ़ाका ने खुड़ी स्थित चिकित्सालय में चल रहे नवीनीकरण के कार्य पर असन्तोष व्यक्त करते हुए प्रधान ढ़ाका ने कहा कि काम सही तरीके से नहीं हो रहा है। उसकी मॉनिटरिंग कर उसे सही तरीके से करवायें। गोपालपुरा सरपंच सविता राठी ने गोपालपुरा की पीएचसी में शेड बनवाने की मांग की। भाषीणा में दस वर्षों से आयुर्वेद चिकित्सक का पद रिक्त होने की बात भी सदन में रखी गई।

सविता राठी ने गांव के बीच से गुजरने वाले ओवर लोड वाहनों पर कार्यवाही करने तथा उनकी जांच के लिए चौकी स्थापित करने की मांग की। बैठक में उपखण्ड अधिकारी रतन कुमार स्वामी, तहसीलदार अमरसिंह, विकास अधिकारी किशोर कुमार, जे.आर. नायक, रणधीसर सरपंच भवानीसिंह, चरला सरपंच शेराराम मेघवाल सहित अनेक जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here