मोहर्रम के दौरान हथियारों पर रहेगी पांबदी: एएसपी

पुलिस थाने में मोहर्रम पर्व को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक एएसपी सीताराम माहिच की अध्यक्षता में हुई। बैठक को सम्बोधित करते एएसपी सीताराम माहिच ने लांइसेसधारी ताजिया डाक मोहर्रम निकालने वाले मुस्लिम भाईयों से कहा कि मोहर्रम पर्व पर जुलूस के साथ हथियारों पर पांबदी रहेगी। मोहर्रम पर्व पर हर वर्ष हिन्दू भाईयों द्वारा मुस्लिम भाईयों का स्वागत करने की पंरपरा की तारिफ करते हुए एएसपी ने कहा कि इस परम्परा से साम्प्रदायिक सौहार्द की मिशाल पेश होती है तथा यह पंरपरा बरकरार रहनी चाहिए।

सीएलजी बैठक में थानाधिकारी मुस्ताक खान ने मोहर्रम पर निकलने वाली जुलूस के रूट की जानकारी ली व लांइसेस धारी ताजिया डाक निकालने वाले लोगों को समय का विशेष ध्यान रखते हुए समय पर कर्बला पहुंचने का आव्हान किया। वहीं एएसपी ने 9 सितम्बर झलझूलनी एकादशी पर निकलने वाली रेवाडिय़ो व मोहर्रम के जूलुस से पूर्व आयुक्त, थानाधिकारी, विद्युत विभाग के अधिकारियों को नगरपरिषद सभापति सिकन्दर अली के साथ मिलकर रूट का दौरा कर वंहा पर विद्युत पोल के ढ़ीले तारों को कसाने, टूटी नालियां सही कराने, सफाई व्यवस्था सही करवाने के लिए कहा। बैठक में असलम मौलानी ने नगरपरिषद सभापति सिकन्दर अली खिलजी से दो दिनों में ही ढ़ीले तार कसवाने का आग्रह किया। बैठक में अरविन्द सोनी ने गणेश प्रतिमा के विर्सजन पर निकलने वाली शोभायात्रा का मार्ग बताया। शंकर स्वामी ने झलझूलनी एकादशी व मोहर्रम से पूर्व मुख्य मार्गो से अतिक्रमण हटाने की मांग की।

डॉ.योगिता सक्सेना ने सीएलजी बैठक में सभापति से आवारा पशुओं को पकड़वाने की मांग की। बजरंग सैन ने नगरपरिषद सभापति से झलझूलनी एकादशी पर नाथो तालाब सहित मुख्य मार्गो पर सफाई करवाने की मांग की। बैठक में मदन सोनी, पार्षद प्रतिनिधि विद्याप्रकाश बागरेचा, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष मुकूल मिश्रा, कन्हैयालाल माली, असलम मौलानी, रूपा प्रजापत, सरला पाण्डे, अरविन्द सोनी, सुरेश अरोड़ा, लीछू प्रजापत, अब्दुल हमीद, मोइनुद्दीन, राजेश चोटिया, राजेश सुंदरिया, नंदकिशोर गुर्जर, पीथाराम ज्याणी सहित सीएलजी सदस्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here