शिक्षा ही सफलता की कुंजी – कर्नल किरोड़ी बैंसला

स्थानीय देवनारायण मंदिर में गुर्जर समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। वीर गुर्जर नवयुवक मण्डल द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में 95 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह व प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया गया। आयोजित समारोह में उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए गुर्जर समाज केकद्दावर नेताकर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि सफलता की कुंजी शिक्षा है। लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा की और आगे बढऩे का आव्हान करते हुए कहा कि बेटियों को उच्च शिक्षा दें ताकि आने वाली पीढ़ी शिक्षित हो।

उन्होनें कहा कि अगर मां शिक्षित होगी तो उसकी संतान भी शिक्षित होगी। शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बैंसला ने कहा कि आय का पैसा शिक्षा पर खर्च कर बच्चों को काबिल नागरिक बनाये। उन्होने शादी विवाह में फिजूलखर्ची पर रोकथाम लगाने का आव्हान करते हुए उस पैसे को समाज के छात्र-छात्राओं की शिक्षा पर खर्च करने की अपील की। बैंसला ने मूलमंत्र देते हुए कहा कि शारीरिक रूप से बलवान व शिक्षा में अव्वल होने से ही मुकाम हासिल किया जा सकता है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि शैलेन्द्र धा भाई ने गुर्जर समाज को मिले आरक्षण पर कहा कि समाज को आरक्षण समाज की एकता व किरोडी बैंसला के संघर्ष का प्रतिफल है। उन्होने कहा कि शिक्षित होने से ही समाज के छात्र-छात्राऐं राज्य सरकार द्वारा संचालित देवनारायण योजना का लाभ ले सकेंगे। कार्यक्रम में विजय कुमार बैंसला, भंवरलाल गुर्जर, लाडनूं के लादूराम गुर्जर, बीदासर के पार्षद गोपाल गुर्जर, तहसीलदार रामचंद्र गुर्जर, सुनील भड़ाना, रामनिवास गुर्जर, मण्डल अध्यक्ष नरेन्द्र गुर्जर ने अपने विचार व्यक्त किये।

प्रतिभा सम्मान समारोह में आरएएस परीक्षा में पास हुई ज्योति गुर्जर को कर्नल किरोड़ी बैंसला ने प्र्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में वीर गुर्जर नवयुवक मण्डल के अध्यक्ष नरेन्द्र गुर्जर के नेतृत्व में गुर्जर समाज के लोगों ने 21 किलो की माला पहनाकर गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला का स्वागत किया गया। संत अमृतदास महाराज के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विजय सांखला सहित अन्य अतिथियो का स्वागत गोपाल गुर्जर, बाबूलाल, मोहनलाल कटारा, हनुमान, बजरंग गुर्जर, लादूराम, सुनील भड़ाना सहित अन्य लोगों ने माल्यापर्ण कर व साफा पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान भाजपा विधानसभा संयोजक वैद्य भंवरलाल शर्मा, महेश जोशी, रिछपाल बिजारणिया, नरेन्द्र गुर्जर, वैद्य घेवरचंद, अमर सिंह सहित भाजपा नेताओं ने भाजपा का दुपट्टा ओढ़ाकर व प्रतीक चिन्ह भेंट कर बैंसला का स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में किरोड़ी बैंसला ने आयोजकों सम्मान किया। संचालन सुनील कुमार एवं बुद्धमल गुर्जर ने संयुक्त रूप से किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here