शहर के भामाशाह शिवप्रसाद बगड़िया की बंद हवेली में चोरी

Theft

कस्बे के नगर सेठ के नाम से विख्यात शिवप्रसाद बगड़िया की बंद हवेली में चोरों ने चोरी को अंजाम दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार को हवेली के पड़ौसियों ने पवन तोदी को बताया कि बीती रात आई बरसात से हवेली की छत से पानी टपक रहा है। इस पर शुक्रवार सुबह पवन तोदी ने चौथमल नाई को हवेली भेजा। चौथमल नाई ने उल्टे पांव वापस जाकर पवन तोदी को हवेली में चोरी होने की जानकारी दी। जिस पर पुलिस को जानकारी दी गई। शुक्रवार शाम को पुलिस के पंहूचने पर हवेली को खोला गया। हवेली के आठ कमरों के अलावा आलमारियों, सीढ़ियों के ताले टूटे हुए थे तथा जाल खुला हुआ था। हवेली की सार-सम्भाल करने वाले पवन तोदी ने बताया कि हवेली से एण्टीक सामान व चांदी का सामान चोरी हुआ है। हवेली की चार-पांच महीने पहले ही सार-सम्भाल की गई थी। इस हवेली में करीब 22-23 वर्ष पूर्व भी चोरी हुई थी। इस अवसर पर एस.आई. रामकुमारसिंह, प्रदीप तोदी, मदनलाल इन्दौरिया, माणकचन्द सराफ, एड. निरंजन सोनी उपस्थित थे।

चोरियों का खुलासा करने में विफल रही है सुजानगढ़ पुलिस
कस्बे में लगातार नियमित अंतराल से हो रही चोरियों का खुलासा करने एवं आरोपियों को गिरफ्तार करने में सुजानगढ़ पुलिस विफल रही है। शहर में लगातार हो रही चोरियों से नगरवासियों की नींद उड़ी हुई है। चोर पुलिस की रात्री गश्त एवं मुखबिरी सहित सभी प्रकार के प्रयासों को धत्ता बताते हुए बार-बार चोरियों का अंजाम देकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में हुई चोरियों में किसी भी चोरी का पुलिस ने आज तक खुलासा नहीं किया है तथा ना ही चोरों तक पंहूच पाई है।

सुजानगढ़ के विकास में बगड़िया परिवार का योगदान
सुजानगढ़ के विकास में बगड़िया परिवार को योगदान अविस्मरणीय है। बगड़िया परिवार द्वारा सुजानमल बगड़िया राजकीय चिकित्सालय, घंटाघर, राजकीय पूनमचन्द बगड़िया उच्च माध्यमिक विद्यालय, रेलवे स्टेशन विश्राम गृह सहित शहर के विकास में अनेक मील के पत्थर स्थापित किये हैं। बगड़िया परिवार पिछले कईं वर्षोँ से कोलकाता में रह रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here