खानपुर रास्ते से गंदे पानी की निकासी की मांग को लेकर तिरपाल एसोशियसन ने किया प्रदर्शन

dirty water

खानपुर के रास्ते पर जमा गंदे पानी की निकासी की मांग को लेकर तिरपाल एसोशियसन द्वारा नगरपरिषद कार्यालय एवं सभापति के आवास पर प्रदर्शन किया गया। करीब एक घंटे तक चले प्रदर्शन के दौरान गंदे पानी की निकासी की मांग को लेकर एसोशियसन के सदस्यों ने नगरपरिषद के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। प्रदर्शन के पश्चात तिरपाल एसोशियसन के सदस्यों ने आयुक्त की अनुपस्थिति में आर.आई. पूजा शर्मा को ज्ञापन सौंपकर खानपुर के रास्ते से गंदे पानी की निकासी की समूचित व्यवस्था करने की मांग की। ज्ञापन सौंपकर वापस जाते समय ही आयुक्त बी. एल. सोनी के आने से तेली समाज के लोग आयुक्त के कमरे में चले गये और वहां पर आयुक्त से खानपुर के रास्ते पर जमा गंदे पानी की निकासी की मांग की।

इस पर आयुक्त ने सरकारी दर पर जमीन लेकर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। इसके पश्चात सभी लोग सभापति डा. विजयराज शर्मा के आवास पर गये। जहां पर उन्होने नारे बाजी की। जिस पर सभापति ने बाहर आकर उनकी बात सुनी और समस्या का समाधान एक महीने में करने का आश्वासन दिया। इस पर तिरपाल एसोशियसन के सदस्यों ने कहा कि सबसे ज्यादा कर देने के बाद भी हम गंदगी में रहने को मजबूर हैं, एक सप्ताह में समस्या का समाधान नहीं होने पर नगरपरिषद कार्यालय के सामने एवं सभापति के निवास स्थान के बाहर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी।

ये लिखा है ज्ञापन में
तिरपाल एसोशियसन द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में लिखा है कि कस्बे की वार्ड नं. 6 खानपुर के रास्ते पर जामिया रोड़ शहर का गंदा पानी इकट्ठा होता है, जिसे वहां से गुजरते हुए नाले से सुजानगढ़ के बाहर जाना चाहिये, लेकिन उक्त गंदा पानी खानपुर के रास्ते पर ही एकत्रित हो जाता है तथा गंदे पानी की निकासी के लिए लगाया गया पम्प भी गंदे पानी की निकासी करने में असमर्थ है। ज्ञापन में लिखा है कि सुजानगढ़ शहर से मेगा हाईवे जाने का यह मुख्य रास्ता है, जो 24 घंटे गंदे पानी से लबालब हता है, जिससे राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है और वहां के वाशिंदों विभिन्न प्रकार की बिमारियों का खतरा हर समय बना रहता है। जिन घरो में गंदा पानी जा रहा है, उनकी नींव को खतरा उत्पन्न हो रहा है। गंदा पानी एकत्रित होने से आवारा पशुओं और सुअरों का आतंक भी बना हुआ है। सुअर घरों में घुस कर सामान को तोड़-फोड़ देते हैं तथा बच्चों को काट लेते हैं। ज्ञापन में समस्या का समाधान नहीं होने पर आन्दोलन करने की चेतावनी दी गई है।

ये शामिल थे प्रतिनिधि मण्डल में
ज्ञापन सौंपने आये प्रतिनिधि मण्डल में तिरपाल एसोशियसन के सचिव असलम अगवान, सलीम पड़िहार, मो. रफीक, पूर्व पार्षद सलीम चौहान, मो. रोशन अली खीची, अहसान अगवान, सलमान खान, जावेद हुसैन अगवान, मा. दाऊद काजी, बाबूलाल माली, टीपू सुल्तान सहित तिरपाल एसोशियसन के अनेक कार्यकर्ता व व्यापारी तथा पदाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here