लाडनूं में अशांति फैलाने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

ladnun

तीन दिन पूर्व एक मिठाई विक्रेता के साथ कतिपय बदमाशों द्वारा रास्ता रोक कर की गई मारपीट एवं लूटपाट की घटना एवं उससे पूर्व में इसी प्रकार हुई अन्य घटनाओं में पुलिस द्वारा दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर तीन दिनों से चल रहे लाडनूं बंद को रविवार को लाडनूं चैम्बर आफ कामर्स की एक बैठक एवं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से हुई वार्ता के अनुसार बंद को वापस लिया जाकर सोमवार से फिर से बाजार खोले जाने का निर्णय लिया गया है। पुलिस ने मिठाई विक्रे ता के साथ हुई घटना में तीन मुलजिमानों को गिरफ्तार कर लिया है तथा शेष रहे मुलजिमानों को शीघ्र गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया है। दूसरी तरफ व्यापार मंडल के बंद की घोषणा के कारण रविवार को सब्जी विक्रताओं, होटलों, चाय-नमकीन के दुकानदारों, ठेला चालकों, थड़ी वालों आदि सभी ने अपना व्यवसाय बंद रखा। इस बंद के कारण यहां बस स्टेंड पर यात्रियों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हो सका।

टीम गठित करके की गई गिरफ्तारी

तीन दिनों से चल रहे घटनाक्रम के सम्बंध में एडिशनल एसपी रामकुमार कस्वां एवं एडीएम सीएल गोयल ने रविवार को एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया। प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण गौड़ के निर्देशानुसार मिठाई विक्रेता गजानन्द माली के साथ हुई लूट व मारपीट की घटना के बाद एडिशनल एसपी कस्वां के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई, जिसमें डीडवाना डीएसपी अर्जुनराम, कुचामन डीएसपी विमल सिंह, लाडनूं थानाधिकारी हरजिन्दर सिंह मय स्टाफ, जसवंतगढ थानाधिकारी फूलचंद मीणा मय स्टाफ, खुनखुना के एएसआईबलबीर सिंह मय स्टाफ एवं ट्रेफिक पुलिस थाना नागौर के एसआई राजेन्द्र सिंह शामिल किये गये। इस टीम ने मिल कर तीन दिनों तक अथक प्रयास करके तीन मुलजिमानों की पहचान की तथा उन्हें गिरफ्तार किया।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये सभी तीनों मुलजिमान सिलावट जाति के हैं, इनमें सलीम अली (19) पुत्र सबीर ठेकेदार निवासी मीराजी का चौक जावा बास, असलम (19) पुत्र रमजूदीन सिलावट निवासी दुजार हाल-मगरा बास लाडनूं एवं असगर अली (24) पुत्र अख्तर अली सिलावट निवासी शेख टावर के पास सब्जी मंडी शामिल हैं। इनके अलावा अभी इनके साथी रहे तीन-चार जनों की गिरफ्तारी एवं लूट की गई राशि की बरामदगी की जानी शेष है।

ladnun1

शीघ्र ही होंगे सभी मामलों के आरोपी गिरफ्तार

एडिशनल एसपी राम कुमार कस्वां ने बताया कि इन मुलजिमानों की गिरफ्तारी पूरी तफ्तीश के बाद वास्तविक बदमाशों की पहचान करके की गई है। पुलिस ने इस घटना के तारतम्य से करीब 10 जनों को थाने बुलाकर पूछताछ की, तब जाकर इन तीनों के इस वारदात में शामिल होने की पुष्टि हुई। इनकी गिरफ्तारी के बाद इनके अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी मिली है। उन सबकी भी गिरफ्तारी की जायेगी। इस तफतीश में सामने आया है कि पास की दुकान की अदावती के कारण यह घटना हुई है। उन्होंने बताया कि अन्य जितने भी इस प्रकार के मामले हैं, उनमें भी बदमाशों का पता लगाने व उन्हें गिरफ्तार करने के लिये अलग-अलग टीमें बनाई गई है। शीघ्र ही पुलिस सभी घटनाओं के बदमाशों को गिरफ्तार करने मे ंसफल हो जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here