एसडीएम की भानजी से लिये प्रसव के बदले पांच हजार

Delivery for money

कस्बे के राजकीय बगडिय़ा चिकित्सालय में भ्रष्टाचार का आलम ये है कि इसके दंश से उपखण्ड अधिकारी की भाणजी भी अछुती नहीं रही। वाकया दो दिन पहले का है। उपखण्ड अधिकारी फतेह मोहम्मद खान की भानजी रजिया बानो पुत्री शब्बीर खान पत्नी अजीज खां को प्रसव पीड़ा होने पर 11 जुलाई सुबह साढ़े 11 बजे राजकीय चिकित्सालय में दिखाने के लिए उसका भाई रफीक खां साथ गया था। जहां पर डा. रेखा गुप्ता ने चिकित्सालय का समय पुरा होने का बहाना करते हुए उन्हे घर पर दिखाने के लिए कहा।

जिस पर रफीक अपनी बहन को लेकर महिला चिकित्सक के घर पर गया। जहां पर रजिया दो घंटे तक प्रसव पीड़ा से जुझती रही, लेकिन बार-बार निवेदन करने के बाद भी डा. रेखा गुप्ता ने पीडि़ता की सुध नहीं ली। अन्त में गिड़गिड़ाने पर डा. गुप्ता ने डिलीवरी करवाने की एवज में तीन हजार रूपये मांगे। जब डा. को बताया गया कि इतने रूपये अभी नहीं है, हम इन्तजाम करते हैं, तो डा. रेखा गुप्ता के पति डा. राजेश गुप्ता ने कहा कि जब तक रूपये लाकर नहीं दोगे तब तक डिलीवरी नहीं होगी।

तब मजबूरीवश डा. दम्पति को तीन हजार रूपये देने के आधे घंटे बाद 2000 हजार रूपये डिलीवरी चार्ज देने पर घर ले जाने की इजाजत दी गई। घर लाने के पश्चात रजिया की तबियत बिगडऩे पर डा. रेखा गुप्ता से सम्पर्क करने पर डा. रेखा गुप्ता ने कहा कि पांच हजार रूपये में नौकर रख रखा है क्या? मेरे ओर भी पेसेन्ट हैं, कि सी और डा. से चैक करवा लो। पीडि़ता के भाई रफीक ने पीएमओ डा. सी.आर. सेठिया को शिकायत करते हुए महिला चिकित्सक डा. रेखा गुप्ता के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

प्रकरण संख्या दो
बजरंगलाल पोसवाल ने राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ को ज्ञापन सौंपकर शिकायत की कि वह अपनी मौसी राजू को लेकर शुक्रवार शाम को अस्पताल आया। जहां पर उसकी मौसी ने दो जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया। शिकायत में लिखा है कि डा. रेखा गुप्ता ने ना तो नवजात बच्चियों की सफाई की और ना ही उन्हे सम्भाला तथा प्रसुता को भी ठीक से नहीं देखा और पांच सौ रूपये ले लिये। कुछ देर बाद चिकित्सालय के चपरासी ने बच्चियों को सम्भाला व सफाई की, जिसके बदले में एक सौ रूपये उसने लिये। पत्र में आरोप लगाया गया है कि अस्पताल में मरीजों के इलाज के नाम पर पैसों की मांग की जाती है।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here