पुलिस की सक्रियता व सजगता तथा चौकसी पर भारी पड़ रहे हैं चोरों के बुलन्द हौंसले

sujangarh Thief

चोरों के बुलन्द हौंसलों के सामने पुलिस के हौंसले बेदम व पस्त नजर आ रहे है। पुलिस की चौकसी व रात्री गश्त की सजगता को परखने के बाद लगता है चोरों ने अब रतजगा छोड़कर अल सुबह ही चोरियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। चोरों के बुलन्द हौंसलों के सामने बौनी साबित होती पुलिस की सक्रियता का अंजाम ये है कि एक के बाद एक चोरी के वारदातें होने के बाद भी पुलिस चोरों को पता लगाने में असफल साबित हो रही हैं, वहीं चोरों ने रात के साथ-साथ अल सुबह ही अपने काम को अंजाम तक पंहूचाना शुरू कर दिया है।

इसकी बानगी गुरूवार सुबह जेबी रोड़ स्थित एक गोदाम पर मिली, जहां के ताले तोड़कर चोर सामान लेकर पार हो गये। ये गोदाम मालिक के दिन अच्छे थे कि चुराया हुआ माल बेचने चोर उसी के घर पंहूच गये तथा गोदाम के सामने स्थित प्रभात पींचा ने अपने सीसी टीवी कैमरे को देखते ही उन्हे चोरी की वारदात की सूचना दे दी। जिसे पर उन्होने अपने माल को पहचानते हुए पुलिस को सूचना देकर दो महिला चोरों को पुलिस को पकड़वाया। गोदाम मालिक मनोज न्यामावाला ने बताया कि गुरूवार को प्रात: 6 बजे के बाद उनके जेबी रोड़ स्थित गोदाम पर चोरी की वारदात होने की सूचना मिलने पर वह मौके पर गए। वहां जाकर गोदाम को सम्भाला तो उसके पास की गली में स्थित लोहे का दरवाजा टूटा मिला। संभवतया चोर उसी रास्ते से प्रवेश कर गोदाम में दाखिल हुए ।

गोदाम के अन्दर भी एक कमरे के ताले टूटे हुए मिले, जिसमें से कई वाशिंग पाउडर, कांच के कप सेट व साबुन के कार्टून नहीं मिले। मनोज ने बताया कि मौके पर सामान इधर उधर बिखरा हुआ मिला। घटना की जानकारी मिलते ही थाने के एसआई रामकुमार सिंह मय जाब्ते के मौके पर गए व मामले की जानकारी ली। इस दौरान पार्षद पवन माहेश्वरी सहित अनेक लोग मौके पर मौजूद थे। समाचार लिखे जाने तक चोरी गए सामान का आंकलन नहीं हुआ व गोदाम मालिक की ओर से थाने में किसी प्रकार की लिखित रिपोर्ट नहीं दी गई है।

ऐसे पकड़ में आये चोर
गोदाम मालिक मनोज कुमार न्यामावाला ने बताया कि जेबी रोड़ स्थित गोदाम के सामने रहने वाले प्रभात कुमार पींचा ने उन्हें मोबाईल पर सूचना दी कि आपके गोदाम की तरफ दो महिलाओं सहित तीन युवक हाथ में सफेद खाली बोरियां लेकर गए हैं। यह सब उनके द्वारा मुख्य रोड़ की तरफ लगाये गये सीसी टीवी कैमरे मे कैद हो गया था। उन्होंने बताया कि इसके बाद कुछ महिलायें उनके घर पर वाशिंग पाउडर व साबुन आदि बेचने के लिए आई। जिस पर उन्होंने अपना माल पहचान लिया। बाद में पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले गई।

चोरों ने लुटा दिन का चैन और रात का सुकुन
कस्बे में लगातार हो रही चोरियों से लोगों में चोरों का आतंक इस कदर है कि वे रात में क्या दिन में भी मकान को सूना छोडऩे से कतराने लगे हैं। एक के बाद एक चोरी की वारदातें होने व चोरों के पुलिस की पकड़ से दूर होने से आमजन के दिन का चैन व रात को सुकुन गायब हो गया है। बीते एक सप्ताह में कस्बे में चोरी की कई घटनाएं सामने आई हैं। जिसमें नया बास में स्थित व्याख्याता चतरसिंह डोटासरा के सूने घर में चोरों ने लाखों के सोने चांदी के जवरातों पर हाथ साफ कर दिया। इसी प्रकार वार्ड संख्या 7 के मुख्तार पुत्र बसरी खिची ने थाने में रिपोर्ट दी कि मौसेरा भाई सलीम अगवान कलकत्ता रहता है।

जिसके सूने घर को मैं ही संभालता हूं। गत 21 अप्रैल को मैं उक्त सूने घर से जब गाड़ी निकालने गया तो पाया कि गाड़ी के पास एलसीडी पड़ी थी। इस पर मकान को चैक करने पर पाया कि मकान में अज्ञात लोगों ने चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया है। मुख्तार खिची ने पुलिस को बताया है कि चोरों ने करीब दस तौला सोना व चांदी के जेवरात चोरी कर लिए। सही नुकसान का आंकलन मकान मालिक के आने पर ही हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here