मुख्यमंत्री शहरी बीपीएल आवास योजना की प्रथम किश्त का वितरण

SHARE

Chief-Minister-BPL-housing-scheme

स्थानीय नगरपालिका परिसर में मुख्यमंत्री शहरी बीपीएल आवास योजना की प्रथम किश्त के चैक वितरण के साथ ही स्टेट ग्रांट एक्ट के पट्टे वितरण करने का कार्यक्रम नगरपालिका अध्यक्ष डा. विजय राज शर्मा की अध्यक्षता एवं क्षेत्रीय विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में किया गया। समारोह में पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा, इदरीश गौरी, उपखण्ड अधिकारी फतेह मोहम्मद खान, पुलिस उप अधीक्षक नितेश आर्य, अधिशाषी अधिकारी डा. भगवानसिंह मंचासीन थे।

कार्यक्रम में उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री एवं विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि गरीब की कोई जाति नहीं होती है। गरीब केवल गरीब होता है, गरीब की सेवा करने पर ही मेवा मिलता है। मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में दो सौ विधानसभा क्षेत्र है, लेकिन सबसे ज्यादा काम सुजानगढ़ में हुआ है। बजट भाषण में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई घोषणाओं का अपने भाषण में जिक्र करते हुए मेघवाल ने कहा कि देश की आजादी के साठ साल में जितने काम नहीं हुए उतने काम पिछले चार साल में हुए है। मेघवाल ने पट्टों से नगरपालिका को हुई दो करोड़ की आय को कम बताते हुए कहा आय पांच करोड़ रूपये होनी चाहिये।

गांधी बस्ती में पीएसी खोलने, हरिजन बस्ती में माध्यमिक विद्यालय खोलने तथा झंवर बालिका माध्यमिक विद्यालय को उच्च माध्यमिक में क्रमोन्नत करवाने की घोषणा करते हुए विधायक ने कहा कि आगामी दो महीने में शहर की गली-गली में सीवरेज योजना का सर्वे शुरू हो जायेगा और चुनाव से पहले सीवरेज योजना का शिलान्यास वे करेंगे तथा आगामी 7 अप्रेल से नि:शुल्क दवा की तरह ही सभी सरकारी चिकित्सालयों में नि:शुल्क जाचें की जायेगी। उन्होने कहा कि सुजानगढ़ के राजकीय चिकित्सालय में इसके लिए दो सोनोग्राफी मशीन एवं दो चिकित्सक आ गये हैं। मेघवाल ने चिकित्सालय में महिला वार्ड तथा न्यू बॉर्न वार्ड के शीघ्र ही शुरू होने की जानकारी उपस्थितजनों को दी। संचालन घनश्यामनाथ कच्छावा ने किया। कार्यक्रम में 36 जनों को स्टेट ग्रांट एक्ट के तहत पट्टे तथा 47 जनों को मुख्यमंत्री शहरी बीपीएल आवास योजना के चैक वितरित किये गये।

समारोह में शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी, नगर अध्यक्ष रामवतार मंगलहारा, प्रतिपक्ष नेता रामनारायण प्रजापत, महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष सरला पाण्डे, इकबाल खां, पार्षद श्रीराम भामा, बाबूलाल कुलदीप, शेर मोहम्मद क्याल, पूसाराम मेघवाल, हाकम अली खां, मुराद खां ताजनाण, नूर मोहम्मद खां कायमखानी, हाजी शम्सूद्दीन स्नेही, लालचन्द बेदी, लालचन्द शर्मा सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं नागरिक उपस्थित थे।

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here