सैंकड़ों विद्यार्थियों ने किया सूर्य नमस्कार

SHARE

Surya-Namaskar

स्थानीय सूरज कुमारी गाड़ोदिया बालिका आदर्श विद्या मन्दिर में सैंकड़ों छात्र-छात्राओं ने सूर्य नमस्कार किया। श्री विवेकानन्द साद्र्ध समारोह समिति के तत्वाधान में सामूहिक सूर्य नमस्कार पूर्व विधायक रामेश्वर भाटी की अध्यक्षता एवं समिति के संयोजक ओमप्रकाश तुनवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि समिति के सालासर प्रभारी हनुमान प्रजापत थे। ओमप्रकाश तुनवाल ने कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में जानकारी देते हुए मंत्रोच्चारण के साथ सूर्य नमस्कार करवाया। स्वामी विवेकानन्द के बारे में जानकारी देते हुए तुनवाल ने कहा कि जिस प्रकार सूर्य अपने प्रकाश से संसार को प्रकाशमय करता है, उसी प्रकार युवा अपने कार्य क्षमता के प्रकाश से समाज व राष्ट्र को आलोकित करें। उन्होने कहा कि समाज व परिवार सहित सबके लिए अच्छा हो वह कार्य करें जिससे विश्व में पहचान हो। पूर्व विधायक रामेश्वर भाटी ने कहा कि सूर्य के समान गतिशील रहते हुए अपने कर्मपथ पर अडिग बढ़ते जाने पर ही जीवन की सार्थकता है।

भाटी ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द का जीवन समाज व राष्ट्र के लिए आज भी सार्थक है। हनुमान प्रजापत ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारम्भ भारत माता एवं स्वामी विवेकानन्द की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर अतिथियों ने किया। संचालन प्रधानाचार्य जितेन्द्र भदौरिया ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here