सुभाषचन्द्र बोस जयन्ति मनाई

SHARE

आदर्श शिक्षण संस्थान चूरू के रजत जयन्ति वर्ष के अवसर पर कस्बे के 10 आदर्श विद्या मन्दिरों एवं छापर, बीदासर, सालासर एवं जसवन्तगढ़ के छात्र-छात्राओं द्वारा नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयन्ति के उपलक्ष में पथ संचलन व झांकीया निकाली गई। कार्यक्रम के प्रभारी एवं श्रीरामगोपाल गाड़ोदिया आदर्श विद्या मन्दिर के प्रधानाचार्य जितेन्द्रसिंह भदौरिया ने बताया की आदर्श शिक्षण संस्थान चूरू के रजयत जयन्ति वर्ष के उपलक्ष में  निकाले गये इस पथ संचलन में तीन हजार छा-छात्राओं ने भाग लिया।

अलग-अलग रास्तों से आकर पथ संचलन का त्रिवेणी संगम पीसीबी विद्यालय के सामने भारत माता के जयघोष के साथ पूर्ण देशभक्ति वातावरण में हुआ। संचलन का जगह-जगह पर कस्बे व्यापारियों एवं निवासियों ने तोरणद्वार बांधकर तथा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। पथ संचलन मुख्य बाजार होते हुए सूरजकुमारी गाड़ोदिया आदर्श विद्या मन्दिर में सम्पन्न हुआ। जहां पर सुभाषचन्द्र बोस  जयन्ति मनाई गई।

इस अवसर पर आयोजित समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अभिभावको तथा नागरिको को नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के बचपन के प्रसंगों को सुनाते हुए विद्या भारती के राजस्थान संगठन मंत्री शिवप्रसाद ने नेताजी के सिद्धान्तों को अपनाने का आग्रह किया। उन्होने आदर्श विद्या मन्दिरों को सुभाषचन्द्र बोस जैसे व्यक्तित्व को निखारने के केन्द्र बताये। आदर्श शिक्षण संस्थान चूरू के कोषाध्यक्ष एड. श्यामनारायण राठी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here