मा. भंवरलाल मेघवाल के आवास पर शहर ब्लॉक कांग्रेस की नवगठित कार्यकारिणी की प्रथम बैठक

SHARE

स्थानीय विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल के आवास पर शहर ब्लॉक कांग्रेस की नवगठित कार्यकारिणी की प्रथम बैठक ब्लॉक अध्यक्ष प्रदीप तोदी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कस्बे की बदतर सफाई व्यवस्था एवं गंदे पानी की निकासी तथा अनियमित पेयजल सप्लाई के लिए पूर्व शिक्षा मंत्री मा. भंवरलाल मेघवाल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सम्बन्धित विभागों के सामने धरना देने व अधिकारियों का घेराव करने का आह्वान किया।

बैठक में कस्बे कि विभिन्न समस्याओं व उनके समाधान के बारे में चर्चा करते हुए विधायक मेघवाल ने कहा की शहर के विकास के तहत सडक़, नाली, गंदे पानी की निकासी सहित सौंदर्यकरण के बारें में सकारात्मक सोच के साथ नए प्रस्ताव बनाकर कस्बे के विकास में अपनी भुमिका निभायें। पूर्व शिक्षा मंत्री ने कार्यकर्ताओं को बताया की गैनाणी की खुदाई के लिए 21 लाख रूपये, हनुमान धोरा टंकी की मरम्मत के लिए 33 लाख 60 हजार तथा हरिजन बस्ती में पाईप लाईन बदलने के लिए 27 लाख रूपये स्वीकृत किये हैं। मेघवाल ने कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ता व पार्षदों से अपने अपने वार्डवासियों की उचित मांगों का सम्बन्धित अधिकारी के पास जाकर उसका निदान करवाने का आह्वान किया।

पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता अपने वार्ड के लोगों को प्रदेश व केन्द्र सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए आगामी अप्रेल माह में सम्भावित आयोजित होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान में विधवा, परित्यक्ता व वृद्धावस्था पेंशन सहित अन्य योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों तक पंहूचाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा की लगातार तीसरी बार बने भाजपा के नगर पालिका बोर्ड के गठन को करीबन सवा साल का समय हो गया है। परन्तु शहर की सफाई व्यवस्था सहित सभी मूलभूत सुविधाओं की स्थिति दिन-प्रतिदिन बद से भी बदतर होती जा रही है।

समय रहते इस ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय मे सफाई व गंदे पानी की निकासी की समस्याएं और बढ़ जाएंगी। मेघवाल ने बैठक में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी व नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामवतार मंगलहारा का तीन टीमों का गठन करने के निर्देश देते हुए बताया की गठित होने वाली तीनों टीमें समय-समय पर कस्बे की जलप्रदाय योजनाओं की समीक्षा करेगी तथा महीने में एक  बार जलस्त्रोतों पर जाकर उनके संचालन एवं अन्य कार्य की निगरानी करेंगी।

बैठक में नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामवतार मंगलहारा, महिला काग्रेस की प्रदेश सचिव उषा बगड़ा, प्रतिपक्ष नेता रामनारायण प्रजापत, कांग्रेस जिला महामंत्री इदरीश गौरी, राधेश्याम अग्रवाल, अभाव अभियोग प्रकोष्ठ अध्यक्ष विद्याप्रकाश बागरेचा, ओबीसी प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष बजरंग सैन, मदन सोनी, युवा नेता संजय ओझा, पार्षद पूसाराम मेघवाल, सहवृत सदस्य लालचन्द शर्मा, पार्षद बाबूलाल कुलदीप, महबूब व्यापारी, इकबाल खां, असलम मौलानी, बशीर खां फौजी, मुराद खां, पार्षद श्रीराम भामा, जगदीश भार्गव, नानू खां, रेवन्त मेघवाल, प्रेम जोशी, नूर मोहम्मद कायमखानी, युनूस खां, बंटी लाखन, अजय ढ़ेनवाल, पार्षद शेर मोहम्मद क्याल सहित अनेक पार्षद व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY