स्वर साम्रागी लता मंगेश्कर का 87 वाँ जन्मदिन मनाया

lata-mangeshkar

स्थानीय संगीत साधना संस्थान के द्वारा गत रात्री को मुनलाईट थियेटर परिसर में विश्व विख्यात गायिका स्वर कोकिला लता मंगेश्कर का 87 वां जन्मदिवस संगीत सभा से मानाया गया। आयोजित कार्यक्रम में राजहंस मंच पर उदीयमान कलाकारो ने एक सेएक बढ कर संागीतिक प्रस्तुतिया दी । अद्र्ध रात्री तक चले इस सांगीतिक अनुष्ठान की अध्यक्षता राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य आर एल अग्रवाल ने की और मुख्यअतिथि व्यापार मंडल के अध्यक्ष प्रदीप तोदी थे ।

विशिष्ठ अतिथि साहित्यकार धनश्यामनाथ कच्छावा ,बाल भारती के भागीरथ पचार ,अनिल माटोलिया ,श्रीमति देवी कटारिया थे । सर्व प्रथम रामप्रसाद करवा जसवन्तगढ ने स्वर कोकिला लता मंगेश्कर के जीवन प्रकाश डाला । गिरधारी लाल काबरा ने लता मंगेश्कर से जुडे प्रश्र पूछे और विजेताओ को पुरस्कृत किया । इस अवसर पर ललित जागीड के सौजन्य में तीन फूट लम्बा केक काटा गया । संगीत साधना संस्थान के पदाधिकारियो और अतिथियो ने लता मंगेश्वकर के जीवन की मंगलकामनाए ज्ञापित की ।

इन्होने दी सांगीतिक प्रस्तुतियो
कार्यक्रम में हरिप्रसाद सारस्वत रतनगढ ने रहे ना रहे हम ,…किरण शर्मा ने नॅनो में बदरा छाएॅ…,बीकानेर के अक्षय भोजक ने लग जा गले …,संस्थान के अध्यक्ष शंकर माहेश्वरी और अंजली ने तेरी बिंदियारे ..छ: वर्षिय बाल कलाकार ध्वानी माहेश्वरी तुने औ रंगिले केसा जादू किया ..,विकू और वर्षा त्रिवेदी ने हमको हमी से चुरा लो ..वशीका बिहानी अरे रे ये क्या हुआ ..आदित्य करवा ने झिलमिल सितारो का ..गिटार पर कृष्णकांत ने करवा ने लुका छीपी बहुत हुई ..नरेन्द्र प्रजापत ने सत्यम् शिवम् सुंदरम् …सरदारशहर के निश्चय सैन और सुमन ने दिल तो पागल दिल दिवाना …शिवकुमार शर्मा तुझसे नाराज नही जिदंगी ..,विनोद सेन ने छोड दे सारी दुनिया ..ताराप्रजापत ने अजीब दास्तां है ये ..और कोमल प्रजापत ने तुम्ही मेरे मंदिर ..सावरमल प्रजापत ,भारती शर्मा ने गीतो की मनभावनप्रस्तुतिया देकर कार्यक्रम को यादगार बना दिया ।

इन्होने किया स्वागत :- आगन्तुक अतिथियो का स्वागत संस्थान के शेर मोहम्मद सेठी केप्टन हनुमानचंदेलिया ,ललित शर्मा किशोर सैन मलनयन तोषनीवाल रतन सैन विनोद डुखवाल सुनीता रावतानी ने किया । जबकी कार्यक्रम का संचालन संस्थान सचिव मुके श रावतानी ने किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here