केन्द्र सरकार की जमीन की भूमाफिया से सुरक्षा करने की मांग

Land mafia

कस्बे के नया बाजार निवासी सुरेन्द्र भार्गव ने जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर भारत सरकार के पोत परिवहन सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय की खातेदारी भूमि की भूमाफिया से सुरक्षा एवं प्रकरण की जांच भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से करवाने की मांग की है। पत्र में भार्गव ने लिखा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग 65 पर भौजलाई चौराहा से औद्योगिक क्षेत्र की तरफ केन्द्रीय पोत परिवहन सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय की खातेदारी भूमि खसरा नं. 1117 तादादी 12 बीघा 03 बिस्वा राजस्व रिकार्ड में दर्ज है।

जिसके सीमाज्ञान के बारे में भू अभिलेख निरीक्षक ने 13 मई 2014 को तहसीलदार सुजानगढ़ को अवगत करवाते हुए रिपोर्ट की थी कि उक्तभूमि में 06 से 08 बीघा पर अतिक्रमण है, जिस पर दुकानें व मकानात बने हुए हैं। जिन्हे भूमाफिया गिरोह द्वारा विक्रय किये जा रहे हैं। पत्र में आरोप लगाया गया है कि स्थानीय प्रशासन व सार्वजनिक निर्माण विभाग से सांठ-गांठकर सड़क मध्य से 32 फुट की दूरी पर निर्माण कार्य किया जा रहा है।

पत्र में आरोप लगाया है कि भारत सरकार के खसरा संख्या 1117 के निकटवर्ती खसरा संख्या 1128 की निजी खातेदारी भूमि में से कुछ भूमि का विक्रय विलेख पंजीयन उप पंजीयक सुजानगढ़ को भारी रिश्वत देकर करवाया गया है तथा इसके अलावा रजिस्ट्री में दर्ज विक्रित भूमि एनएच 65 की खातेदारी भूमि है। पत्र में बताया है कि उक्त प्रकरण की शिकायत महाप्रबन्धक सतर्कता भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण नई दिल्ली द्वारा जेरकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here