तेज वर्षा से किसानो को राहत मिली

Rain

बिती रात को अचानक हुई तेज वर्षा से लम्बे समय से प्रतिक्षा करे किसानो को राहत मिली वही तेज गर्मी से राहत मिली है । गुरूवार को भोर में हुई मुसलाधार वर्षा से शहर के अनेक बस्तियो में पानी भर गया ओर स्थानीय लोगो को आवागमन परेशानी का सबब बन गया । नगरपरिषद सफाई की पोल पहली बरसात ने खोल दी । हरिजन बस्ती के चारो ओर पानी एकत्रित होनें से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रो को स्कुल पानी से गुजरना पडरहा है ।

हरिजन बस्ती के लोगो ने बताया कि मामूली बरसात का पानी घरो में घुस गया ओर लोगो का घरो से निकलना मुश्किल होगया । नगरपरिषद के नालो की वर्षा से पूर्व सफाई करवाई थी लेकिन पहली बरसात ने नगरपरिषद की पोल खोल दी सफाई के अभाव में बरसाती पानी का निकास नही हो पा रहा जिसके कारण हरिजन बस्ती में पानी का एकत्रित होगया । इसी प्रकार चापटिया तलाई लबालब होने से आस पास के लोगो के सकट मडरारा है ।मोहल्लेवासियो ने नगरपरिषद के आयुक्त से पानी निकासी के माकूल प्रबन्ध कर समस्या से निजात दिलाने की मांग की है । पूर्व पार्षद रतनलाल नायक ,रेवन्त तल पवार ,पांचीराम फुलवाडिया ,अजय ढेनवाल ,सहित अनेक मोहल्लेवासियो ने पानी निकासी की मांग की है ।

वही तहसीलदार टीसी बसंल ने बताया कि गुरूवार को सुबह 28 एम एम वर्षा दर्ज की है । शहर के विभिन्न वार्डो में पानी निकासी के अभाव में बरसाती पानी इक्कठा होने की शिकायते बराबर मिल रही है । सुजानगढ के अलावा सांडवा ,देवाणी गुलेरिया रामपुर सहित कई इलाको में अच्ची बरसात के समाचारो से किसान प्रफुल्लित है ओर बुआई की तैयारिया शुरू कर दी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here