समस्या के साथ समाधान बताये जनता – डा. हरिसिंह

SHARE

शोभासर के आईटी सेन्टर में पूर्व जिला प्रमुख रामदेव ढ़ाका की पुण्य स्मृति में आयोजित स्मृति सभा में उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री डा. हरिसिंह ने कहा कि स्व. रामदेव ढ़ाका ने अपने राजनैतिक जीवन में कभी किसी चापलुसी व चमचागिरी नहीं की। गांव, गरीब और किसान के लिए उन्होने जीवनपर्यन्त संघर्ष किया। डा. हरिसिंह ने कहा कि चापलुसी करना आजकल राजनीति में आगे बढऩे का साधन है। डा. हरिसिंह ने जनता से समस्या के साथ समाधान बताने की भी अपील की।

साहित्यकार भंवरसिंह सामौर ने ढ़ाका को सर्वसमाज का नेता बताते हुए संस्मरण सुनाए। राज्यसभा सांसद नरेन्द्र बुडानिया ने कहा कि स्व. ढ़ाका ने पंचायतीराज संस्थाओं की गरिमा बढ़ाते हुए जीवन पर्यन्त ग्राम्य विकास के लिए जीवन पर्यन्त सक्रिय रहे। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मा. भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि स्व. ढ़ाका का चिंतन सदैव समाज हित में रहा। विधायक खेमाराम मेघवाल ने ढ़ाका को स्पष्टवादी और ईमानदार राजनेता बताया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक रामेश्वर भाटी, तनसुख रामपुरिया, सांवरमल पुजारी, गिरधारी सिहाग, पूर्व कृषि उपज मण्डी अध्यक्ष सुरजाराम ढ़ाका, जिप सदस्य मोहनलाल आर्य, पूर्व प्रधान पूसाराम गोदारा ने भी विचार व्यक्त किये। रामदेव ढ़ाका स्मृति प्रन्यास अध्यक्ष देवकीनन्दन पुजारी ने आयोजकीय पृष्ठभूमि के बारे में बताया। सचिव विद्याद्यर पारीक ने आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सरपंच सुरेन्द्र राव ने ढ़ाका की स्मृति को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिए पंचायत की ओर से दो हजार गज भूमि स्मृति पार्क एवं मूर्ति स्थापना के लिए देने की घोषणा की। कार्यक्रम में शोभासर ग्राम पंचायत के समस्त आंगनबाड़ी पाठशाला के एक सौ पच्चीस बच्चों को ड्रेस वितरित की गई। कार्यक्रम जिला कांग्रेस अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, बाबूलाल दूगड़, शंकर सामरिया, किशोर सैन, राजेश गौड़, गिरधारी ढ़ाका, इंद्रा हरिश ढ़ाका, एड. हेमन्त शर्मा, ब्लॉक मेम्बर सीतादेवी प्रजापत, प्रन्यास उपाध्यक्ष प्रदीप तोदी, गणेश मण्डावरिया, भाजपा देहात अध्यक्ष महावीरसिंह पार्वतीसर, नगरपरिषद उपसभापति बाबूलाल कुलदीप, मांगीलाल पुजारी सहित भाजपा-कांग्रेस के अनेक नेता, जनप्रतिनिधि मंचासीन थे। संचालन एड. घनश्यामनाथ कच्छावा ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here