करंट की चपेट में आने से नंनद व भाभी की मौत

Current sujangarh1

निकटवर्ती ग्राम मूदंडा में खेत में सिचाई करते समय कपडे सुखाने के लिए बांधे हुए लोहे के तार में करंट आने से ननद व भाभी की मौत हो गयी। पुलिस सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार गांव मूंदड़ा में मंगलवार सुबह 11 बजे महेंद्र मेघवाल की पत्नी मंजू देवी व बहन सीता दोनों सिंचाई का काम कर रही थी पास में कपड़े सुखाने के लिए बांधे हुए लोहे के तार में करंट आने से मंजुदेवी उम्र 25 वर्ष झुलसने लगी तभी भाभी को बचाने के लिए ननद सीता उम्र 19 वर्ष दोड़कर आई व भाभी को बचाने का प्रयास करने लगी तो ननद सीता भी करंट की चपेट में आ गई। जिससे ननद, भाभी दोनों की मौके पर ही मौत हो गई ।

Current sujangarh

सूचना पर सांडवा थानाधिकारी रामेश्वरलाल विश्नोई मौके पर पहुंचे व सुजानगढ़ एसडीएम अजय आर्य व डीप्टी हनुमानसिंह कविया सुजानगढ़ कार्यावाहक थानाधिकारी रामविलास मौके पर पहुंचे व शवों का मौके पर ही मेडिकल बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। मृतका मंजू के एक तीन साल की बेटी व एक साल का बेटा सागर है । घटना की जानकारी मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड गयी। हर कोई घटना को लेकर अफसोस जता रहे थे। घटना के बाद हर व्यक्ति की आंखे नम थी और परिवार पर दुखो का पहाड टुटा हुआ था । मृतका मंजू का पति पिछले दो साल से लालगढ़ के सरकारी अस्पताल में डेली विजेज पर काम करता है । पोस्टमार्टम के बाद सीता के शव को ससुराल वाले जोचणा लेकर चले गये उसका अंतिम संस्कार उनके ससुराल में ही किया जायेगा । पुलिस व परिजनों की सुचना पर मंजू के मायके वाले व सीता के ससुराल वाले मौके पर पहुँच गये थे।

ग्रामिणो ने मृतको के परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग : ग्रामीणों का कहना था की रामनिवास मेघवाल बहुत की गरीब किसान है । ग्रामीण प्रशाशनिक अधिकारीयों से मृतको के परिवार को आर्थिक सहायता दिलवाने की मांग कर रहे थे। एसडीएम अजय आर्य ने खेत में कार्य करते समय करंट से हुए हादसे में शिकार के परिजनो को राजीव गांधी कृषक साथी योजना के तहत सहायता दिलाने का प्रयास किया जायेगा।

1 COMMENT

  1. करंट लगने पर सबसे पहले लकड़ी की छड़ से उसको अलग कर देते तो अच्छा रहता।सीधे ही उसको नहीं छूना चाहिए था।BUT….उनको नम आँखों से श्रधांजलि।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here