गलत जांच रिपोर्ट देने वाले निजी लैब संचालकों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

Lab

दो निजी लैबों की जांच रिपोर्ट अलग-अलग आने पर एक पीड़ित ने सीएमएचओ से शिकायत कर दोषी लैब संचालकों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। सीएमएचओ को भेजे ज्ञापन में पीड़ित ओमप्रकाश पुत्र दुर्गाराम जाट निवासी दूंकर ने लिखा है कि उसके पेट में भंयकर दर्द होने पर 17 अप्रेल को वह सांखला डायग्नोस्टिक सेन्टर पर गया और अपने पेट में दर्द बताया तो व्यवस्थापक ने जांच करवाना आवश्यक बताते हुए सोनोग्राफी करने का पूछने पर मैने सोनोग्राफी करने के लिए हां कर दी।

सोनोग्राफी शुल्क पांच सौ दस रूपये जमा लेने के दस मिनट बाद मुझे जांच रिपोर्ट सौंप दी। मेरे द्वारा पुछने पर बताया कि रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि उसके पेट में जलन हो रही थी और भंयकर दर्द हो रहा था। उसके बाद पीड़ित नवजीवन डायग्नोस्टिक सेन्टर गया और अपनी बीमारी के बारे में बताने पर वहां भी सोनोग्राफी कराने को कहा। तब पीड़ित ने कहा कि वह अभी अभी सांखला डायग्नोस्टिक सेन्टर पर सोनोग्राफी करवाकर आया है और वह नेगेटिव बता रहे हैं। तब नवजीवन वालों ने कहा कि वहां पर ट्रैण्ड व्यक्ति नहीं है, इसलिये सोनोग्राफी सही नहीं है, तब पीड़ित ने नववजीवन पर सोनोग्राफी करवाई। जिसकी 15-20 मिनट बाद रिपोर्ट पीड़ित को दे दी गई। जिसमें दोनो गुर्दों में पथरी बताई गई।

दोनो के पास गया तो उन्होने कहा कि अस्पताल में जांच करवा लो हमारी रिपोर्ट गलत हो तो अपना दिया हुआ शुल्क वापस ले जाना। सरकारी अस्पताल में चिकित्सक को पूरी जानकारी विस्तार से बताने पर उन्होने पर्ची लिखकर दी। जिसे पर अस्पताल में जांच करवाने पर गुर्दे में पथरी पाई गई। पीड़ित ने सीएमएचओ से गलत रिपोर्ट देकर मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले निजी लैब संचालकों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here