लवण श्रमिकों को साइकिल, चश्में, गोग्लस व परिचय पत्र वितरित

SHARE

District-Industries-Centre

जिला उद्योग केन्द्र चूरू के तत्वाधान में छापर बीड़ में नमक उत्पादक क्षेत्र में चयनित लवण श्रमिकों को साइकिल, चश्में, गोग्लस व परिचय पत्र वितरित किये गये। इस अवसर पर आयोजित समारोह में विधायक खेमाराम मेघवाल ने कहा कि श्रमिकों को उनका दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। नमक उत्पादक समिति एवं मरूदेश संस्थान द्वारा आयोजित समारोह की अध्यक्षता करते हुए पूर्व जिला प्रमुख रामदेवसिंह ढ़ाका ने कहा कि नरेगा कार्यों में लवण क्षेत्र के कार्यों को लिया जावे, तकि इस क्षेत्र का भी विकास हो सके।

मरूदेश संस्थान अध्यक्ष घनश्यामनाथ कच्छावा ने आयोजकीय पृष्ठ भुमि पर प्रकाश डाला। नमक उत्पादक समिति की कंचन पींचा ने नमक उद्योग की समस्या से अवगत करवाया। जिला उद्योग अधिकारी जितेन्द्रसिंह शेखावत ने उद्योग विभाग श्रमिक योजनाओं के बारे में जानकारी दी। समिति संयोजक देवेन्द्र कुण्डलिया ने आभार व्यक्त करते हुए लवण क्षेत्र में सड़क के पुन: सड़क निर्माण की मांग की। कार्यक्रम में अतिथियों ने वरिष्ठ लवण श्रमिक झींटाराम मेघवाल, नरसाराम नायक, भींवाराम मेघवाल का कम्बल ओढ़ाकर अभिनन्दन किया।

कार्यक्रम में चयनित तीस लवण श्रमिकों को साइकिल, पचास श्रमिकों को चश्मा व गम बुट्स तथा 25 नये लवण श्रमिकों को परिचय पत्र प्रदान किये गये। मुख्यमंत्री लवण श्रमिक कल्याण योजना के अन्र्तगत आयोजित कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत कमला सिंघी, अरूणा कुण्डलिया, फूलचन्द शर्मा, अशोक सिंघी, सुल्तान खां आदि ने किया। संचालन घनश्यामनाथ कच्छावा ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY