करंट से युवक की मौत, मुआवजे की घोषणा के बाद परिजनों ने उठाया शव

SHARE

Current

स्थानीय वार्ड नं 4 में ट्रक पर से तिरपाल हटाते समय विद्युत करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार ओमप्रकाश पुत्र हनुमानाराम जाट सोमवार रात को अंधड़ व बरसात होने के बाद मंगलवार सुबह ट्रक से तिरपाल हटा रहा था। उसी समय गुजर रही 11000 हजार केवी की विद्युत लाईन की चपेट में आ गया। जिसे सरकारी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना पर मिलने पर उसके मौहल्ले के अनेक लोग एकत्रित हो गये और विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करने लगे तथा मुआवजे की मांग को लेकर शव लेने से इन्कार कर विरोध प्रर्दशन करने लगे।

कामरेड सुगनचंद रूलाणिया के नेतृत्व में सैंकड़ों लोगों ने प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते विद्युत विभाग के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। सूचना मिलने पर उपखण्ड अधिकारी फतेह मोहम्मद खान, उप पुलिस अधीक्षक हेमाराम चौधरी, थाना प्रभारी उम्मेद सिंह, एसआई रामकुमार तथा विद्युत विभाग एक्सईएन सीताराम मेघवाल ने मौके पर पंहूच कर मृतक के परिजनों व लोगों से वार्ता कर समझाईश की।

सरकारी चिकित्सालय में ही उपखण्ड अधिकारी फतेह मोहम्मद खान ने पचास हजार रूपये की सहायता राशि की घोषणा की, वहीं विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता सीताराम मेघवाल ने एससी चूरू से फोन पर वार्ता कर विभागीय जांच के बाद पांच लाख रूपये के मुआवजे की घोषणा की। जिसके बाद मृतक के परिजन शव उठाने के लिए तैयार हुए। प्रदर्शन के दौरान रामनारायण रूलाणियां, पीथाराम ज्याणी, सन्दीप माली सहित अनेक लोग एकत्रित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here