नगरपरिषद का दो लाख के घाटे का बजट पेश

SHARE

sujangarh-Nagarparisd

नगरपरिषद की बजट बैठक सभापति डा. विजयराज शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में नगरपरिषद का दो लाख रूपये के घाटे का बजट प्रस्तुत किया गया। 21 करोड़ 16 लाख की आय तथा 21 करोड़ 18 लाख रूपये के व्यय का बजट प्रस्तुत किया गया। बैठक में सभापति उा. विजयराज शर्मा ने नई दमकल खरीदने के लिए 40 लाख रूपये का संशोधन पेश किया। बजट में कृषि भुमि नियमन से चार करोड़ चालिस लाख रूपये की अतिरिक्त आय होने की सम्भावना व्यक्त की गई।

बैठक में पार्षद श्रीराम भामा ने नए सुलभ शौचालय बनाने की मांग की। पार्षद बाबूलाल कुलदीप ने नाथो तालाब क्षेत्र के परिषद की ओर से दो वर्ष पूर्व बनाई गई 24 दुकानों के आंवटन की मांग की। जिस पर सभापति ने टीएलसी की दरों व निर्माण की लागत के मुताबिक शीघ्र निलामी करने की बात कही। पार्षद सिकंदर अली खिलजी ने कस्बे की बदहाल सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए नए सफाई कर्मिकों के भर्ती का मामला उठाया। सभापति ने कहा कि शीघ्र की 33 नए सफाई कार्मिकों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर बजट राशि में बढ़ोतरी हुई तो कुल 73 कार्मिक भर्ती किए जाएंगे। वहीं कई पार्षदों ने नए बने डिजिटल राशन कार्डों में पाई गई गलतियों को नगर परिषद स्तर पर संशोधित करवाने की मांग की।

प्रतिपक्ष नेता रामनारायण प्रजापत ने बैठक राशन कार्डों में त्रुटियों के मुद्दे को उठाते हुए सम्बन्धित एजेन्सी का भुगतान रोकने तथा नगरपरिषद द्वारा अपने स्तर पर नये राशन कार्ड बनवाने का प्रस्ताव रखा गया। बैठक के दौरान नेता प्रतिपक्ष रामनारायण प्रजापत ने नगर परिषद की जमीनों पर हो रहे अतिक्रमण को रोकने की मांग की व जमीनों की सुरक्षा के लिए तारबंदी करने का मामला उठाया। जिस पर सभापति ने जेईएन को उक्त भुमि पर तत्काल तारबंदी अथवा चारदिवारी करने के निर्देश दिये।

बैठक में आयुक्त एनके गुप्ता,लेखाकार सीताराम शर्मा,कार्यालय सहायक अखिलेश पारीक, गणेश मण्डावरिया, पवन माहेश्वरी, बाबूलाल कुलदीप, मनोज पारीक, श्रीराम भामा, शेर मोहम्मद क्याल, सिकन्दर अली खिलजी, ,मंजू सामरिया, रामज्योति सांखला, बंशी गुर्जर अमित मारोठिया, नोरतन बागड़ा सहित अनेक पार्षद उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY