पंचायत समिति का 65 हजार के लाभ का बजट पेश

SHARE

Panchayat Samiti

स्थानीय पंचायत समिति का 65 हजार रूपये लाभ का बजट प्रधान नानीदेवी गोदारा की अध्यक्षता में कार्यवाहक विकास अधिकारी मोहनलाल ने पेश किया। बीडीओ ने 448.99 लाख की आय तथा 448.34 लाख के व्यय का बलट सदन में प्रस्तुत किया। बैठक में जिप सदस्य पूसाराम गोदारा ने मनरेगा के भुगतान में हो रही देरी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नरेगा में काम करने तथा करवाने की सरकार की कोई नियत नहीं है। इसीलिये इसके कार्यों के भुगतान को विभिन्न बाधाओं से बाधित किया जा रहा है।

गोदारा ने उपखण्ड अधिकारी फतेह मोहम्मद खान के साथ चर्चा को साझा करते हुए कहा कि कार्य पूर्ण होने के बाद कार्य की सी.सी. जारी कर दी जाती है तो काम कम्प्यूटर से डिलीट हो जाता है और भुगतान रूक जाता है। इसके अलावा भी अनेक बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। सारोठिया सरपंच रामकरण जाखड़ ने बताया कि दो साल से तीन लाख रूपये का उसका कुण्डों का भुगतान अटका पड़ा है। जिसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। श्यामलाल झींझा ने कहा कि जिला कलेक्टर ओडीएफ के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित हो चूके हैं, लेकिन उन्हे शौचालयों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस पर नरेगा के उपाध्याय ने बताया कि जेईएन साहब ने भुगतान करने से मना किया है। तब जिप सदस्य पूसाराम गोदारा ने कहा कि कौन होता है, जेईएन, इनका भुगतान जल्दी ही इनका भुगतान हो जाना चाहिये। गोपालपुरा सरपंच अमराराम ने कहा कि आई.टी. सेन्टर की सी.सी. आज तक जारी नहीं हुई है।

जिप सदस्य गोदारा ने पेंशन कार्य देखने वाले कार्मिक को पेंशन में संशोधन व स्वीकृति के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। सदन में सर्वसम्मति से राशन कार्डोँ की त्रुटियों पर प्रस्ताव पारित करते हुए अशुद्धियों को ठीक करने के लिए कैम्प लगाने का प्रस्ताव सरकार को भिजवाया है। बैठक में सुजानगढ़ क्रय-विक्रय सहकारी समिति में मुंगफली की खरीद की अंतिम तिथि को 30 मार्च तक बढ़ाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में तहसीलदार सुरेन्द्र प्रसाद, केशराराम गोदारा, सुरजाराम डाबरिया, भुराराम प्रजापत, डा. महेश वर्मा, हरिश्चन्द्र पारीक सहित अनेक जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here