चोरों की गैंग गिरफ्तार

SHARE

sujangarh-theft

स्थानीय पुलिस ने चोरों की एक बड़ी गैंग को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। थाना प्रभारी उम्मेदसिंह ने बताया कि चोरी/नकबजनी सम्बन्धी अपराधों के पुराने व नये प्रकरणों के आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के दौरान पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली की अजय उर्फ मोगली पुत्र राजेन्द्र चौधरी निवासी वार्ड नं. 18 सांखला बास, पवनसिंह पुत्र विजयसिंह सांखला निवासी सांखला बास, रामवतार शर्मा पुत्र सत्यनारायण शर्मा निवासी शास्त्री प्याऊ के पास, योगेश पुत्र कुन्दनमल शर्मा निवासी शास्त्री प्याऊ के पास तथा यशपाल जाट पुत्र मांगीलाल जाट निवासी भौजलाई बास सुजानगढ़ ने बंद व सुने मकानों में काफी चोरियां की है। जिस पर पुलिस ने इनकी तलाश शुरू की और इन सभी को इनके घरों से पकड़ कर थाने लाकर पुछताछ की। जिसमें आरोपियों ने चोरी करना कबूल किया।

कबूली चोरियां
पुछताछ में आरोपियों ने अनेक चोरी की वारदातें कबूली है। आरोपियों ने पुछताछ के दौरान 9 जनवरी 2013 को प्रमोद शर्मा के सुने मकान में हुई चोरी तथा 17 अप्रेल 2013 को राजकीय महाविद्यालय में व्याख्याता एच.आर. झूरिया के मकान में चोरी करना स्वीकार किया है। दोनो ही मकानों से सोने चांदी के जेवरात, बरतन, सिक्के, नगदी आदि चोरी हुए थे। आरोपियों से अन्य चोरियों के बारे में भी पुछताछ की जा रही है।

पीसीबी स्कूल में रची जाती थी साजिश
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे शाम को पीसीबी स्कूल के पीछे स्थित खेल मैदान में एकत्रित होकर व्यूह रचना करते थे तथा किसके यहां चोरी करनी है। इस पर चर्चा करते थे। चोरी करने से पहले आरोपी चिन्हित मकान की पूरी तरह से रैकी करते थे।

शौक पूरे करने के लिए की चोरियां
बेरोजगार होने के बाबजूद शान औ शौकत से परिपूर्ण जिन्दगी जीने एवं अपने शौक पूरे करने के लिए चोरियां करते थे। सभी आरोपी शराब के शौकीन हैं। योगेश शर्मा के अलावा सभी आरोपी 25 साल से कम उम्र के हैं। सभी आरोपी 10 वीं तथा 12 वीं पास है।

मोगली पर चल रहे हैं मुकदमें
चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी अजय उर्फ मोगली के खिलाफ मारपीट एवं जानलेवा हमले के तीन मामले दर्ज हैं।

न्यायिक अभिरक्षा में आरोपी
गत 25 जनवरी को चोरी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी नन्दकिशोर स्वामी तथा सुखदेव स्वामी को रिमाण्ड अवधि पूरी होने के बाद न्यायालय में पेश किया गया। जहां एसीजेएम न्यायाधीश ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिये।

ये हुई बरामदगी
चोरी के आरोप में रिमाण्ड पर चल रहे नन्दकिशोर स्वामी व सुखदेव स्वामी की निशानदेही पर पुलिस ने दूरबीन, सोने-चांदी के छोटे-मोटे जेवरात, चोरी की वारदात में काम लिये गये औजार, एटीएम कार्ड, एटीएम कार्ड से निकाले गये एक हजार रूपये बरामद किये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here