पत्थर मारकर तथा गाड़ी से कूचलकर लोढ़सर में युवक की हत्या

SHARE

Murder

निकटवर्ती गांव लोढ़सर के नागौरिया बास में एक युवक की पत्थरों से मारकर तथा गाड़ी से कुचल कर हत्या कर दी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार लोढ़सर के नागौरिया बास निवासी मुकेश पुत्र मांगीलाल शर्मा उम्र 22 साल की लाश गांव के श्मसान के पास स्थित खेल मैदान में पड़ी मिली। जिस पर लोगों की सूचना पर लाडनूं सीआई नरेश शर्मा जाप्ते के साथ मौके पर पंहूचे। मतदान के दिन हत्या होने के कारण किसी भी प्रकार की आशंका एवं स्थिति से निपटने की पूर्ण तैयारी के साथ पुलिस मौके पर पंहूची। सीआई नरेश शर्मा ने बताया कि शराब के तीन अद्धे, पानी की छ: बोतलें, 6 डिस्पोजल गिलास, जिनमें से एक में थोड़ी शराब थी, अलावा सिगरेट और नमकीन पुलिस को मौके पर मिले। सुबह जैसे ही युवक की हत्या करने की खबर गांव के लोगों को मिली तो लोग मौके पर पंहूचने लगे।

लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए 6 घंटे तक शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं ले जाने दिया। पूर्व पंचायत समिति सदस्य ओमप्रकाश बागड़ा एवं पूर्व उपसरपंच सालासर के देवकीनन्दन पुजारी द्वारा समझाईश करने के बाद ग्रामिणों ने शव को उठाने दिया। मृतक के पिता मांगीलाल शर्मा ने बताया कि शनिवार सुबह करीब सात बजे महावीर जाखड़, प्रकाश खोखर तथा पप्पू खोखर मुकेश को अपने साथ स्कार्पियो गाड़ी में लेकर गये। उसके बाद से मुकेश वापस घर नहीं आया। मौके पर पुलिस को सौंपी गई रिपोर्ट में भंवरलाल छपारा, बजरंग मुंधड़ा, प्रमोद रताऊ, पप्पू मेघवाल रताऊ पर भी संदेह व्यक्त किया गया है। मौके पर उपस्थित लोगों के अनुसार पुलिस ने मौके से खुन से सने दो बड़े पत्थर भी बरामद किये हैं। लोगों ने बताया कि पत्थरों से मारने के बाद मृतक को गाड़ी से कुचला गया है। वारदातस्थल पर खुन बिखरा हुआ था। लाडनूं विधानसभा क्षेत्र से बहुजन संघर्ष दल के प्रत्याशी हरिराम मेहरड़ा ने बताया कि वारदात की सूचना मिलने पर गांव में थोड़ी देर के लिए मतदान रूकवाया गया था।

जिसे उपखण्ड अधिकारी लाडनूं द्वारा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने के आश्वासन के बाद सुचारू कर दिया गया। मौके पर पंहूची लाडनूं पंचायत समिति की पूर्व प्रतिपक्ष नेता अंजना शर्मा ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की प्रशासन से मांग की। वारदात को लेकर लोगों में प्रेम प्रसंग तथा शराब माफिया के जुड़ाव को लेकर चर्चा घटनास्थल पर होती रही। उसी चर्चा के अनुसार बताया जा रहा है कि मृतक ने कुछ समय पहले जायल से एक लड़की को भगाया था, जिस प्रकरण में वह जेल भी जाकर आया था। मौके पर मौजूद लोगों की दबी जुबान से उभरी चर्चा के अनुसार मृतक तथा आरोपियों द्वारा अवैद्य शराब के धंधा भी किया जाता था। समाचार लिखे जाने के समय देर शाम को मृतक को लाडनूं के राजकीय चिकित्सालय में पोस्टमार्टम हो रहा था। जबकि पुलिस में एफआईआर भी दर्ज नहीं हो पाई थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY