बर्फीली हवाओं ने कंपाये हाड़

SHARE

Chill-winds

अंचल में घने कोहरे तथा सर्द हवाओं को दौर लगातार छठे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को कोहरे के साथ बर्फीली हवाओं के चलने से हाड़ कांपने लगे थे। सुबह करीब 11 बजे सूर्य देव के दर्शन होने के साथ ही खिली तेज धूप ने सर्दी से राहत दी।

लेकिन ठण्डी हवाओं ने अपने अहसास को दिनभर बनाये रखा। घने कोहरे के कारण वाहन धीरे-धीरे अपने गंतव्य की ओर बढ़ते जा रहे थे तो वहीं परीक्षायें होने की वजह से नौनिहाल सर्दी में ठिठुरते हुए अपने विद्यालय पंहूच रहे थे। सर्दी से बचने के लिए जगह-जगह लोग अलाव तापते नजर आ रहे थे। घने कोहरे व सर्दी के कारण कस्बे के बाजारों में भी दोपहर बाद सूर्य देव के दर्शन होने के बाद ही चहल-पहल शुरू हो पाई। दिनभर लोग गरम कपड़ों में दूबके नजर आ रहे थे।

चाय की चुस्कियों के साथ गरमागरम पकौडिय़ों व कचौरियों का स्वाद लेते भी लोगों को देखा जा रहा था। शाम होते ही मुंगफली, गजक के ठेलों पर लोगों की भीड़ नजर आने लगी। सर्द हवाओं और कोहरे ने लोगों की दिनचर्या में बदलाव कर दिया है। वहीं दूसरी ओर घने कोहरे के साथ ओस की बूंदों से किसान प्रसन्न नजर आ रहा है। खेतों में गेंहू, चना आदि रबी की फसलों के अच्छे होने के उम्मीद जताई जा रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY