रोजमर्रा की जिन्दगी से जुड़ा है परिवहन विभाग – बेनीवाल

SHARE

Department-of-Transportation

परिवहन आम आदमी की रोजमर्रा की जिन्दगी से जुड़ा हुआ विभाग है। घर से निकलते ही व्यक्ति अपने निजी या सरकारी वाहन आवागमन करने के कारण परिवहन विभाग से हर समय जुड़ा रहता है। उक्त उद्गार परिवहन राज्य मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल ने सुजानगढ़ जिला परिवहन कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए कहे। बेनीवाल ने कहा कि सरकार ने परिवहन विभाग में अनेक नवाचार किये हैं, जिनका आमजन को फायदा मिल रहा है।

कार्यालयों का आधुनिकीकरण करने के साथ ही लाइसेन्स नवीनीकरण करवाने के लिए आने वालों की दक्षता जांच सहित सभी प्रक्रियाओं को सुगमता के साथ पूर्ण करवाया जा रहा है। बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनाव घोषणा पत्र को पवित्र ग्रन्थ मानते हुए उसे लागू किया है। विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने विभिन्न विकास कार्यों के लिए स्वीकृत राशि को गिनाते हुए आगामी चुनाव में जीतने और कांग्रेस की सरकार की वापसी का भरोसा जताया। समारोह में प्रादेशिक परिवहन अधिकारी बी.एल. वर्मा ने स्वागत भाषण देते हुए कार्यालय एवं ड्राइविंग ट्रैक के लिए स्वीकृत राशि के बारे में जानकारी दी। समारोह में प्रधान नानीदेवी गोदारा, सभापति डा. विजयराज शर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, छापर नगरपालिका अध्यक्ष सुनीता पारीक आदि मंचासीन थे। सीकर जिला परिवहन अधिकारी ओमप्रकाश बुडानिया, सुजानगढ़ जिला परिवहन अधिकारी संजीव भारद्वाज, परिवहन निरीक्षक कलमीराम मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता एम.पी.सिंह, हरिकृष्ण करनाणी, धर्मेन्द्र कीलका, सुरजाराम ढ़ाका, प्रदीप तोदी, कमला गोदारा, उपखण्ड अधिकारी फतेह मोहम्मद खान, केशराराम गोदारा, रामनारायण प्रजापत, पूसराज शर्मा आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

समारोह में एएसपी राजकुमार चौधरी, तहसीलदार सुभाष चौधरी, बीसीएमएचओ डा. महेश वर्मा, दिनेश तंवर, बाबूलाल कुलदीप, जगदीश भार्गव, मदन सोनी, अयूब खां नसवाण, युनूस खां, बशीर खां फौजी, नूर मोहम्मद कायमखानी, मुराद खां ताजनाण, इकबाल खां सहित आदि उपस्थित थे। संचालन घनश्यामनाथ कच्छावा ने किया।

अल्पसंख्यक समुदाय ने कि या समारोह का बहिष्कार
छापर रोड़ पर जिला परिवहन कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में अपनी उपेक्षा से नाराज होकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने समारोह का बहिष्कार करते हुए कार्यक्रम से उठकर चले गये। गृह एवं परिवहन राज्य मंत्री वीरेन्द्र बेनीवाल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह के छोटे से पाण्डाल में अधिकतर कुर्सियां जहां खाली पड़ी विधायक की लोकप्रियता एवं आयोजकों की कार्यक्रम के प्रति अरूचि को स्पष्ट प्रदर्शित कर रही थी।

जिला परिवहन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राज्य मंत्री बेनीवाल द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ शिलान्यास करने के बाद आयोजित समारोह में स्वागत के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के एक भी उपस्थित व्यक्ति का नाम माल्यार्पण के लिए मंच से नहीं पुकारे जाने से नाराज समुदाय के लोग कार्यक्रम का बहिष्कार करते हुए समारोह से उठकर चले गये। समुदाय के लोगों का आरोप है कि कुछ व्यक्तियो को बार-बार बुलाकर उनके द्वारा अतिथियों का स्वागत करवाया गया, जबकि हमारे एक भी व्यक्ति को इस लायक ही नहीं समझा गया। वहीं आयोजकों की अरूचि के कारण पाण्डाल में लगाई गई खाली पड़ी कुर्सियां मंचासीन अतिथियों को चिढ़ा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here