जाति, मजहब के नाम पर दीवारें खड़ी कर व आपस में लड़ाकर राज किया है कांग्रेस ने – वसुन्धरा राजे

SHARE

Vasundhara-Raje1

उमस भरे ठण्डे मौसम में पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वसुन्धरा राजे की सुराज संकल्प यात्रा का सुजानगढ़ आगमन पर जनता ने पूरी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। उपस्थित जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा कि आजादी के बाद के 65 साल में कांग्र्रेस ने 53 वर्ष शासन किया, लेकिन आम जनता से मूलभुत सुविधाओं से दूर रही। कांग्रेस के शासन में देश-प्रदेश की जनता पानी-बिजली, सड़क एवं शिक्षा से महरूम रही। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आपणी योजना की शुरू की थी तथा पहले फेज का कार्य पूर्ण करने के बाद दूसरे फेज के लिए बजट आवंटित कर दिया था।

जिसे साढ़े चार साल तक कांग्रेस की सरकार ने रोके रखा और काम को बंद कर दिया। नि:शुल्क दवा योजना एवं जांच योजना पर बोलते हुए वसुन्धरा राजे ने कहा कि जब डॉक्टर ही नहीं है तो फिर दवा और जांच किस काम की। उन्होने कहा कि हमने 24 घण्टे बिजली का इंतजाम किया था, लेकिन अब चार घण्टे भी नहीं मिलती है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमने महिलाओं के नाम पर सिंगल फेस कनेक्शन दिये, जिनमें 18 घण्टे बिजली उपलब्ध करवाई। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था कि बिजली की दरें नहीं बढ़ायेंगे, लेकिन तीन बार घरेलू बिजली की और पांच बार अघरेलू बिजली की दरें बढ़ाकर जनता के साथ विश्वासघात किया है। वसुन्धरा राजे ने प्रश्न किया भाजपा के शासन में जो बिजली थी, वह कांग्रेस के राज में कहां चली गई। किसानों के बिजली के दाम सीधे नहीं बढ़ाकर भाजपा शासन में 630 रूपये जो ट्रांसफार्मर प्रति हॉर्स पावर था, उसके अब सात हजार रूपये लगते है।

वीसीआर भरने के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है, जिसकी जांच करवाई जायेगी तथा दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि बिना कनेक्शन के बिजली का पांच हजार का बिल आ रहा है तथा महिलाओं को पानी के संकट से दो-चार होना पड़ रहा है। महिला सुरक्षा पर बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सुराज के लिए सुरक्षा जरूरी है। कांग्रेस के शासन में प्रदेश में महिलायें सुरक्षित नहीं है। जयपुर में मूक-बधिर बालिकाओं के साथ आठ महीनों तक अत्याचार होता रहा और सरकार सोई रही। ये शर्म की बात है। जयपुर में महिलाओं की चैन छीनने की घटनायें आम है। जिस घर में मां, बेटी, बहू सुरक्षित नहीं है, उस घर के मुखिया को चुल्लू भर पानी में डूबकर मर जाना चाहिये। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेृतत्व में सरकारी एवं गैर सरकारी क्षेत्रों में दस लाख युवाओं को नौकरियां दिलवाई गई और कांग्रेस सरकार में पद खाली पड़े हैं, उन पर भर्तियां नहीं हो रही है।

वसुन्धरा राजे ने युवा से मुखातिब होते हुए कहा कि आपके सपनों के आड़े आ रही है टैट परीक्षा को भाजपा की सरकार आने पर समाप्त कर दिया जायेगा। शिक्षा, रोजगार के अभाव में युवा प्रदेश से पलायन करने लगे हैं, जिन्हे प्रदेश में ही रोजगार के साधन उपलब्ध करवाया जायेगा। भाजपा नेत्री ने कहा कि शिवराजसिंह ने दस वर्ष के शासन में मध्यप्रदेश तथा नरेन्द्र मोदी ने 15 साल के शासन में गुजरात की तस्वीर बदलकर रख दी है। अब राजस्थान की बारी है। प्रदेश को अपना परिवार मानते हुए कहा कि कांग्रेस ने सदैव जाति, मजहब के नाम पर दीवारें खड़ी कर व आपस में लड़ाकर राज किया है, लेकिन भाजपा सभी जातियों एवं धर्मो का साथ लेकर राजस्थान को विकास के पथ पर अग्रसर करेगी। शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को भ्रष्टाचार स्त्रोत बताते हुए कहा कि भ्रष्ट मंत्री को तो मुख्यमंत्री ने हटा दिया, लेकिन मुख्यमंत्री को कौन हटाये? किसान को अन्नदाता बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान का किसान आत्महत्या करने के कगार पर पंहूच चुका है। किसान के नाम पर लुट मची हुई है। अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर उन्होने कहा कि साढ़े चार साल में आयोग बनाकर सब खंगाल लिये लेकिन कुछ नहीं मिला। सीबीआई के इस्तेमाल से भाजपा नहीं डरने वाली है।

Vasundhara-Raje4

महाराणा प्रताप व महाराजा गंगासिंह को याद किया
मंगलवार का दिन सालासर बालाजी ने बुलाया और आप सब इतनी संख्या में आये मेरा काम हो गया। महाराणा प्रताप जयन्ति पर उन्हे याद करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा कि वीरता व शौर्य के प्रतीक महाराणा प्रताप सुराज-स्वराज के प्रतीक थे तथा जननायक थे। अपने निजी स्वार्थों का छोड़कर देश-प्रदेश के लिए कार्य करने वाले अमर हो जाते हैं। उन्होने पानी के लिए महाराजा गंगासिंह को याद करते हुए कहा कि उस समय नहर के पानी की किसी ने कल्पना नहीं की थी, लेकिन महाराजा गंगासिंह ने संसाधनों का अभाव होते हुए भी अपनी जनता के लिए पानी लाये।

65 साल बाद भी मूलभुत सुविधाओं के लिए गिड़गिड़ाना पड़ता है – सुभाष महरिया
पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने कहा कि कांग्रेस धर्म, जाति, सम्प्रदाय के नाम झगड़ाती है और राज करती है। महरिया ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र पर का नहीं किया है। उन्होने कहा कि आजादी के 65 साल बाद भी पानी, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क जैसी मूलभुत सुविधाओं के लिए गिड़गिड़ाना पड़ रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी को याद करते हुए महरिया ने कहा कि वाजपेयी जी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के द्वारा पदेश के साढ़े चार लाख गांवों को सड़कों से जोड़ा गया।

Vasundhara-Raje3

वेंटीलेटर पर है भंवरलाल जी का राजनीतिक स्वास्थ्य- राजेन्द्र राठौड़
पूर्व मंत्री एवं तारानगर विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि हरियाणा से अवैद्य शराब की तस्करी खुले आम हो रही है, हत्यारे पकड़ में नहीं जा रहे है, ये शर्मनाक है। राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में रोजाना चार बलात्कार, लुट और 226 जगह पर चोरियांं होती है। तारानगर विधायक ने कहा कि गहलोत के शासन में 2216 बार असामाजिक तत्वों से पुलिस पिटी है। मानव संसाधन मंत्रालय की रिपोर्ट का हवाला देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान फिसड्डी हो गया है। सालासर आगमन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्थानीय विधायक मा. भंवरलाल जी के बारे में कहा था कि कम बोलने से आपका स्वास्थ्य ठीक हो गया है इस पर राठौड़ ने कहा कि भंवरलाल जी का राजनीतिक स्वास्थ्य भी चौपट हो गया है और वे वेंटीलेटर पर है।

कांग्रेस के राज में आम आदमी में दु:खी – रामसिंह
चूरू सांसद रामसिंह कस्वां ने कहा कि कांग्रेस के शासन में आम आदमी दु:खी है। कस्वां ने कहा कि पानी, बिजली नहीं मिल रहे हैं तथा कानून व्यवस्था चौपट है।

Vasundhara-Raje2

कन्या महाविद्यालय व सुजला जिला – खेमाराम
पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल ने अपने सम्बोधन में भाजपा की सरकार बनने पर सुजानगढ़ कन्या महाविद्यालय खोलने तथा सुजला जिला बनाने की लम्बे समय से चली आ रही मांगों को पूरा करने की पूर्व मुख्यमंत्री से मांग की।

51 जनों ने की सदस्यता ग्रहण
भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे लाडनूं पुलिया पर चुन्दड़ी ओढ़ाकर स्वागत किया। इस अवसर पर मोर्चा के प्रदेश सदस्य शाकिर खान बेसवा, रहीम बक्स टाक, जब्बार जरगर, तनवीर, मोहम्मद अयूब कुरैशी व सलीम खां हुसैनखानी के प्रयासों से अल्पसंख्यक समाज के 51 नौजवानों ने वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Vasundhara-Raje5

इन्होने भी किया सम्बोधित
पूर्व मंत्री डा. हरिसिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश सारस्वत, पूर्व विधायक रामेश्वर भाटी, पूर्व जिला प्रमुख रामदेव ढ़ाका, यात्रा के सह प्रभारी फिरोज खान, बिलाड़ा विधायक अर्जुन गर्ग, जिला अध्यक्ष बसन्त शर्मा, गणेश मण्डावरिया, बीदासर के राजकुमार सोनी, लक्ष्मणगढ़ के पूर्व विधायक के.डी. बाबर, नगरपरिषद के सभापति डा. विजयराज शर्मा, इंजि. बी. एल. तेजस्वी, पुष्पलता मण्डार आदि ने भी सभा को सम्बोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here