पथ भ्रष्ट होने से रोकते हैं संस्कार – श्याम राठी

SHARE

Adarsh ​-Vidya-Mandir-Gadhodia

कस्बे के गाड़ोदिया आदर्श विद्या मन्दिर में आयोजित एक समारोह में राज्य वरियता सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का अभिनन्दन किया गया। बाबूलाल सोनी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथी भारतीय शिक्षा समिति चूरू के कोषाध्यक्ष एड. श्यामनारायण राठी ने कहा कि भारतीय शिक्षा समिति संस्कारों से परिपूर्ण शिक्षा प्रदान करने की मूल भारतीय परम्परा का निर्वहन करती है।

उन्होने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कारों के होने व्यक्ति पथ भ्रष्ट नहीं होता है। आदर्श विद्या मन्दिर क े व्यवस्थापक सीताराम रिणवां ने उपस्थितजनों का आभार व्यक्त करते हुए वरियता सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी। व्यवस्थापक सीताराम रिणवां, हनुमानमल प्रजापत, पुखराज प्रजापत भी मंचासीन थे। प्रेम तुनवाल, दिलीप पारीक, हरिप्रसाद शोभासरिया, प्रदीप पनोडिय़ा व घनश्याम स्वामी ने स्वागत किया। संचालन करते हुए प्रधानाचार्य जितेन्द्रसिंह भदौरिया ने बताया कि वाणिज्य वर्ग के परिक्षा परिणाम में रामगोपाल गाड़ोदिया आदर्श विद्या मन्दिर के 94 विद्यार्थियों में से 85 प्रथम श्रेणी व 9 द्वितीय श्रेणी से तथा सूरज कुमारी गाड़ोदिया आदर्श विद्या मन्दिर की 37 छात्राओं में से 31 प्रथम श्रेणी व 6 द्वितीय श्रेणी से उर्तीण हुई है।

भदौरिया ने बताया कि विद्यालय के 17 विद्यार्थी जिला वरियता सूची व 9 विद्यार्थी राज्य वरियता सूची में स्थान बनाने में सफल रहे। गाड़ोदिया बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्य भगवन्ती ने बताया कि श्रीमती सूरजकुमारी गाड़ोदिया उ. मा. आदर्श विद्या मन्दिर की छात्रा दीपिका अग्रवाल ने राज्य वरियता सूची में छठा स्थान प्राप्त किया है। सृरज कुमारी गाड़ोदिया आदर्श विद्या मन्दिर की कोमल सोनी ने जिला वरियता सूची में 23 वां और राज्य वरियता सूची में 41 वां तथा नेहा गोयल ने जिले में 26 वां तथा राज्य में 45 वां स्थान प्राप्त किया है। इसी प्रकार रामगोपाल गाड़ोदिया उ.मा. आदर्श विद्या मन्दिर के विजय कुमार शर्मा ने जिला वरियता सूची में 6ठा व राज्य मे 17 वां स्थान, राहूल बगडिय़ा ने 10 वां एवं राज्य में 24 वां, राकेश शर्मा ने जिले में 12 वां तथा राज्य में 27 वां स्थान प्राप्त किया है।

इनके अलावा आदर्श विद्या मन्दिर के शुभम् अग्रवाल ने जिला वरियता सूची में 14 वां, रोहित पारीक ने जिले में 20 वां, चन्द्रकान्त खुडिया ने 23 वां, मोहित बगडिय़ा ने 29 वां, अमित मिरणका ने 41 वां, मयंक अरोड़ा ने 41 वां, साकेत सुरोलिया 42 वां, सौरभ लाटा ने 44 वां, योगेश जांगीड़ ने 44 वां, नवीन पारीक ने 45 वां तथा महेश शर्मा ने जिला वरियता सूची में 47 वां स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY