देश व लोकतंत्र के लिए खतरा है नक्सलवाद – मुख्यमंत्री

SHARE

Ashok-Gehlot

निकटवर्ती सालासर धाम में कांग्रेस की संदेश यात्रा के स्वागत में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा के शासन में 21 बार गोलियां चली, जबकि हमारे शासन में गोली तो दूर लाठी तक नही चली। वसुन्धरा की यात्रा सुराज नहीं कुराज यात्रा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले शासन में संकट के समय में भी हमने रिकार्ड बिजली उत्पादन के साथ प्रदेश में नम्बर वन पर थे तथा लगातार चार साल तक अकाल पडऩे के बाद भी घर-घर तक अनाज पंहूचाया था। गहलोत ने कहा कि भाजपा 65 साल की हो गई है, लेकिन आज तक कांग्रेस का विकल्प नहीं बन पाई है।

गौ माता की हत्या, बाबरी मस्जिद-राम मन्दिर, धारा 307 को लेकर सता में आने वाली भाजपा सरकार में आते ही सबकुछ भुल गई। भाजपा को अफवाह फैलाने में मास्टर बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने साढ़े तीन लाख बच्चों को 6-6 हजार के चैक बांटे हैं तथा जुलाई में 1 लाख बीस हजार विद्यार्थियों को लैपटॉप बांटेंगे। उन्होने कहा कि प्रदेश में पवन चक्की के द्वारा 2500 मेगावाट तथा सौर ऊर्जा के द्वारा 400 मेगावाट बिजली का उत्पादन होना शुरू हो गया है। कांग्रेस के शासन में प्रदेश में निवेश बढ़ा है, बेरोजगारों को रोजगार मिला है। मुख्यमंत्री ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि गांव-गांव, ढ़ाणी-ढ़ाणी में एक भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रहने पाये। उन्होने कहा कि आठवीं पास प्रत्येक छात्रा को एक साइकिल दी जायेगी।

प्रदेश में पांच लाख बालिकाओं को साइकिल का वितरण किया जायेगा। 1000 गांवों में शुद्ध पेयजल के लिए आर.ओ. प्लांट लगाने की बात करते हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा वाले झूठ बोल रहे हैं, वे हमारी सरकार से अपने शासनकाल की तुलना कर लिजिये, पोल खुल जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सामाजिक योजनायें लागू कर महंगाई को कम किया है। नक्सलवाद को देश व लोकतंत्र के लिए खतरा बताते हुए उन्होने कहा कि नक्सलवाद देश के 14 राज्यो में फैला हुआ है, भारत में लोकतंत्र का शासन है, पाकिस्तान की तरह बार-बार सेना का शासन नहीं होता है। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। जनता माई-बाप है, जिसका फैसला सबको स्वीकार करना पड़ता है। स्थानीय विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भंवरलाल जी दबंग आदमी है, आपने बोलना कम कर अच्छा ही किया है। भंवरलाल जी ने सदा ही मुख्यमंत्री एवं सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया और गाज भी इन्ही पर गिरी।

फर्जी एनकाउण्टर पार्टी है भाजपा – डा. चन्द्रभान
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डा. चन्द्रभान ने कार्यकर्ताओं से जन-जन तक कांग्रेस का सन्देश पंहूचाने का आह्वान करते हुए कहा कि योजनाओं का लाभ आम जन को मिलने लगा है। डा. चन्द्रभान ने कहा कि देश की आजादी एवं राजस्थान के गठन के समय भाजपा वाले कहां थे? उस समय तो कांग्रेस के लोग ही थे। राजस्थान निर्माण के समय भाजपा वाले रियासतों के साथ थे। नक्सलवाद को समाप्त कर लोकतंत्र की स्थापना करने का दावा करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने हा कि एक भी भाजपा नेता का नाम बता दो जिसने शहादत दी हो। जाति और धर्म के नाम पर सता में आने वाली भाजपा और आरएसएस अपने कार्यकर्ताओं को झूठ बोलने तथा अफवाह फैलाने की ट्रैनिंग देते हैं। किसानों के 72 हजार करोड़ की ऋणमाफी को याद करते हुए डा. चन्द्रभान ने भाजपा जनता के लिए आन्दोलन नहीं करती लेकिन राजेन्द्र राठौड़ और गुलाबचन्द कटारिया को जेल जाने से रोकने के लिए आन्दोलन करती है। भाजपा को फर्जी एनकाउण्टर पार्टी बताते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस को 36 कौमों की पार्टी बताया।

Ashok-Gehlot1

सीएम गहलोत जैसा, विधायक मेरे जैसा – भंवरलाल
क्षेत्रीय विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री हो तो अशोक गहलोत जैसा और विधायक हो तो मा. भंवरलाल जैसा। अपने-आप को वाक चालू बताते हुए मेघवाल ने कहा कि ज्यादा बोलने से कोई गड़बड़ हो जाये। विधायक ने सुजानगढ़ कांग्रेस में किसी प्रकार का असन्तोष नहीं होने तथा दो कांग्रेस नहीं होने की जानकारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. चन्द्रभान को दी।

इन्होने भी किया सम्बोधित
रफीक मण्डेलिया, राज्यसभा सांसद नरेन्द्र बुडानिया, पूर्व मंत्री भंवरलाल शर्मा, जिप सदस्य पूसाराम गोदारा, आनन्द मंगल मिश्र, मो. इदरीश गौरी, विक्रमसिंह खुड़ी, मेघराज सांखला, युवक कांग्रेस अध्यक्ष प्रमेन्द्र सिहाग, पूर्व विधायक हमीदा बेगम ने भी सभा को सम्बोधित किया।

Ashok-Gehlot2

ये थे मंचासीन
सीकर सांसद महादेव सिंह खण्डेला, सुजानगढ़ प्रधान नानीदेवी गोदारा, जिला प्रमुख कौशल्या पुनियां, पूर्व जिला प्रमुख डा. बनारसी मेघवाल, रतनगढ़ प्रधान सन्तोष तालणियां, लाडनूं से अंजना शर्मा, युवक कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष पवन गोदारा, सरदारशहर प्रधान मनोहरीदेवी शर्मा, केसरदेवी मेघवाल, अभिनेष महर्षि, यात्रा के चूरू प्रभारी विजेन्द्रसिंह इन्द्रपुरा, चौमूं विधायक भगवानसहाय, खानू खां बुधवाल, ललित तुनवाल, रेहाना रियाज सहित अनेक कांग्रेस नेता मंचासीन थे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी ने स्वागत भाषण दिया। संचालन हाजी शम्सूद्दीन स्नेही एवं युवा साहित्यकार घनश्यामनाथ कच्छावा एड. ने संयुक्त रूप से किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here