मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना का शुभारम्भ

SHARE

CM-Free-test-Plan

कस्बे के राजकीय बगडिय़ा चिकित्सालय में मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना का शुभारम्भ करते हुए क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल ने भाजपा नेताओं को उनके बयानों पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा को बड़े-बड़े बोल बोलने से पहले कुछ काम करके दिखाना चाहिये। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुन्धरा राजे द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अब तक का सबसे भ्रष्टतम मुख्यमंत्री बताने का करारा जवाब देते हुए मेघवाल ने कहा कि जो कांच के महल में बैठने वाले पत्थर नहीं चलाया करते। मुख्यमंत्री को बेदाग बताते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा कि गरीब को गणेश मानकर सेवा करने वाला ऐसा मुख्यमंत्री उन्होने पहले कभी नहीं देखा।

मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अनेक कल्याणकारी योजनायें चलाकर गरीब व आम आदमी का उत्थान करने का प्रयास किया है। बगडिय़ा चिकित्सालय में ईएनटी चिकित्सक की पोस्ट स्वीकृत करवाने की घोषणा करते हुए मेघवाल ने कहा कि बैन खुलते ही चिकित्सालय में खाली पड़े पदों को भर दिया जायेगा। मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने आपके लिए खजाना खोल दिया है, लेकिन अगर राणी आ गई तो राजस्थान को बरबाद कर देगी। राजस्थान में रिफाइनरी लगाने के करार को बहुत बड़ा काम बताते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री ने मानव सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है। मंच पर बैठे भामाशाह विनोद गोठडिय़ा की ओर ईशारा करते हुए विधायक मेघवाल ने प्रेमादेवी थानमल गोठडिय़ा चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा चिकित्सालय में ऑक्सीजन इस्टूमेंट के लिए एक लाख रूपये की घोषणा की। उन्होने शुभलक्ष्मी योजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बढते हुए भ्रूण हत्या की रोकथाम के लिए सरकार ने नई पहल की है। बच्ची जन्म लेते ही 21 सौ रूपये का चैक सरकार द्वारा दिया जायेगा। उसके बाद एक साल बाद 2100 रूपये तथा स्कूल में दाखिला करवाने पर 3100 रूपये का चैक दिया जायेगा।

पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा ने राज्य सरकार को पारदर्शी , जबावदेही व संवेदनशील बताते हुए आम आदमी की सरकार बताया। मो. इदरीश गौरी ने सरकार की योजनाओं पर प्रकाश डाला। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सी आर सेठिया ने मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना की जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम चरण में 44 प्रकार की जांचे अस्पताल में नि:शुल्क की जायेगी। सेठिया ने विधायक से मांग करते हुए कहा कि सोनाग्राफी की मशीन छोटी है ओर अस्पताल को बड़ी मशीन की आवश्यकता है। सेठिया ने बताया कि मरीजों की भीड़ को देखते हुए वर्तमान समय में दो ऑक्सीजन की मशीनों की आवश्यकता है उसे शीघ्र उपलब्ध करवाने की मांग की। जिस पर विधायक ने भामाशाह विनोद गोठडिय़ा की ओर इशारा करते हुए एक लाख रूपये विनोद गोठडिय़ा की ओर से देने की घोषणा की।

इससे पूर्व में अतिथियों का मैनपालसिह, सीआर सेठिया, बजरंग सैन, नरसाराम फलवाडिय़ा, लालचंद शर्मा, अन्नाराम डाबरिया, ओमप्रकाश शर्मा, सुमनेश शर्मा, केडी चारण, प्रदीप सुराणा, हाजी शम्सुदीन स्नेही ने माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदीप तोदी, रामवतार शर्मा, मेघराज सांखला, पुसराज शर्मा, राधेश्याम अग्रवाल, जेठाराम यादव, उषा बगड़ा, श्याम सुन्दर शर्मा, रामनारायण प्रजापत, बाबूलाल कुलदीप, बशीर फौजी, सत्यनारायण खाखोलिया, पवन रांकावत सहित सैकड़ो लोग उपस्थित थे। संचालन घनश्याम नाथ कच्छावा ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY