जबरन कब्जा करने के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

SHARE

Accused

चूरू जिले के सरदारशहर कस्बें में गत दिनों असामाजिक तत्वों द्वारा ब्राह्मण समाज के छात्रावास से समाज के गरीब बच्चों को लाठियों व सरियों से मारपीट कर बाहर निकालकर जबरन कब्जा करने के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कस्बे खण्डेलवाल समाज ने की है। खाण्डल समाज अध्यक्ष श्रीनिवास चोटिया के नेतृत्व में सौंपे गये ज्ञापन में उल्लेख किया है कि ब्राह्मण समाज द्वारा सरदारशहर में 1968 से नि:शुल्क छात्रावास संचालित किया जा रहा है।

जिसमें रीब ब्राह्मणों के बच्चे पढ़ते हैं। गत 21 अप्रेल को दोपहर में 40-50 असामाजिक तत्वों द्वारा छात्रावास की भुमि पर कब्जा करने के उद्देश्य लाठी, सरियो से पूर्व नियोजित तरीके से जबरन प्रवेश कर छात्रों के साथ मारपीट की तथा उनका सामान बाहर फेंक दिया। ब्राह्मण समाज के लोगों के एकत्र होने पर उन लोगों ने समाजबंधुओंं को अपशब्द कहे, तब पुलिस को सूचना देने पर पुलिस ने मौके पर पंहूचकर कब्जा करने वाले असामाजिक तत्वों को बाहर खदेड़ा। आरोपियों के खिलाफ सरदारशहर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। लेकिन पुलिस ने आज दिन तक उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई।

उपखण्ड अधिकारी के रीडर सुरेन्द्र कुमार तिवाड़ी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर जबरन कब्जा करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग के साथ ही कार्यवाही नहीं होने पर आन्दोलन करने की चेतावनी दी गई है। ज्ञापन सौंपने गये प्रतिनिधि मण्डल में वैद्य भंवरलाल शर्मा, राजेश चोटिया, अशोक कुमार बोचीवाल, लालचन्द पीपलवा, पार्षद लीलाधर खण्डेलवाल, शंकरलाल गोवला, बजरंगलाल पारीक, एड. बसन्त चोटिया, जगदीश जोशी, सुभाष जोशी, एड. भंवरलाल माटोलिया, ताराचन्द माटोलिया, शंकरलाल रूंथला, जयप्रकाश माटोलिया, मधुसूदन शर्मा सहित खाण्डल समाज के अनेक गणमान्जन शामिल थे। ज्ञापन पर समाज के देवीदत काछवाल, रमेश शर्मा, मांगीलाल काछवाल, महेन्द्र चोटिया, अनिल माटोलिया, विश्वदीपक काछवाल, रामवतार मंगलहारा, नथमल, सहित अनेक खाण्डल बंधुओं के हस्ताक्षर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here