जिले की ओर बढ़ते कदम

SHARE

Sujangarh-District

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य विधानसभा में पेश किये गये बजट में सुजानगढ़ को सौगातें दिये जाने का कांग्रेसियों ने जहां जिले की ओर बढ़ते कदम के रूप में स्वागत किया हैं, वहीं भाजपाईयों ने इसे चुनावी व लोकलुभावन बताते हुए थोथी घोषणाओं का पुलिंदा बताया है। पूर्व शिक्षा मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि विकास परक एवं रोजगारोंमुखी बजट पेश किया है, जिससे प्रदेश के आम जन, गरीब व किसान को फायदा मिलेगा। मेघवाल ने कहा कि बजट में सुजानगढ़ में एडीशनल एसपी कार्यालय खोलने, नगरपालिका को नगरपरिषद स्तर पर क्रमोन्नत करने, बीदासर में उपखण्ड कार्यालय खोलने, सुजानगढ़ बरसाती व गंदे पानी की निकासी के लिए सीवरेज की स्वीकृति, तहसील के मालासी, कातर व रणधीसर में पुलिस चौकी खोलने की घोषणा सुजानगढ़ को जिला बनाने की दिशा में मुख्यमंत्री द्वारा बढ़ाया गया कदम है।

पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल ने बजट को लेकलुभावन एवं चुनावी बजट करार देते हुए इसे घोषणाओं का पुलिन्दा बताया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि अभी तक पिछले बजट में की गई घोषणायें पूरी नहीं हुई। पिछले बजट में बीदासर को तहसील घोषित किया था, लेकिन आज दिन तक तहसीलस्तरीय एक भी नियुक्ति नहीं की गई है। मेघवाल ने कहा कि बजट में की गई घोषणाओं का भार आने वाली सरकार को उठाना पड़ेगा। पूर्व विधायक रामेश्वर भाटी ने बजट में सुजानगढ़ को जिला नहीं बनाने को निराशजनक बताते हुए गरीब का मखौल उड़ाने वाला तथा कर्मचारियों के साथ होली की ठिठोली बताया है। पूर्व प्रधान व जिप सदस्य पूसाराम गोदारा ने बजट को किसान व आमजन तथा गरीब व मजदूर हितेषी बताया। शहर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप तोदी ने बजट को आमजन, किसानों व गरीबों का हितेषी बताते हुए कहा कि इस बजट में सुजानगढ़ को अपेक्षानुरूप सबकुछ दिया गया है।

तोदी ने बताया कि बजट में बीपीएल परिवारों को जहां गेंहूं एक रूपये किलों व चीनी 10 रूपये किलों करने के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी कर महिला स्वालम्बन को बढ़ावा दिया है। नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामवतार शर्मा ने बजट को सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय बताते हुए समाज के प्रत्येक वर्ग को लाभान्वित करने वाला बताया है। जिला कांग्रेस प्रवक्ता मो. इदरीश गौरी ने इसे अल्पसंख्यक समाज के नौकरियों के दरवाजे खोलने वाला बताया है। महिला कांग्रेस प्रदेश सचिव उषा बगड़ा ने बजट को महिला हितेषी बताते हुए कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने के साथ ही मसालों को टैक्स फ्री कर रसोई में महक बढ़ाने का काम किया है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष यशोदा माटोलिया ने बजट को आमजन विरोधी बताते हुए कहा कि इससे आमजन को कुछ नहीं मिला। माटोलिया ने कहा कि सुजानगढ़ में महिला थाना और महिला महाविद्यालय खुलना चाहिये था। जिससे महिलाओं के साथ बढ़ रही वारदातों पर अंकुश लगता।

3 COMMENTS

  1. Why CM was silent on formation of Sujangarh as District? What about the budget/fund for the next phase of Drinking water?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here