मोदी पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव

SHARE

Modi-Public-School

स्थानीय यंग्स क्लब में कस्बे के मोदी पब्लिक स्कूल के दूसरा वार्षिकोत्सव में नन्हे-मुन्नों ने मनमोहक प्रस्तुतियों से उपस्थितजनों का मन मोह लिया। पूर्व खनिज राज्य मंत्री खेमाराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य एवं नगरपालिका अध्यक्ष डा. विजयराज शर्मा की अध्यक्षता में आयोज्य समारोह के विशिष्ट अतिथि पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ब्रह्मप्रकाश शर्मा तथा पुलिस उप अधीक्षक नितेश आर्य थे।

मां शारदे की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलन से शुरू हुए कार्यक्रम में नन्दलाल मोदी, जुगल मोदी, सुशील शर्मा, मनीष मोदी ने अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया। सरस्वती वन्दना के साथ प्रारम्भ हुए समारोह में नानी तेरी मोरनी को मोर ले गये, नहीं बंटा है, नहीं बंटेगा मम्मी डैडी का प्यार, दिल है छोटा सा – छोटी सी आशा, कान्हा ने बंशी बजाई-राधा दौड़ी चली आई, मैने क हा फूलों से तो वे खिलखिलाकर हंस पड़े, कोई लुळ-लुळ बाजे घूघरा सहित अनेकों गीतों एवं नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुतियां छोटे-छोटे बच्चों ने दी। सुजानगढ़ के ख्यातनाम संगीतकार खेमचन्द प्रकाश द्वारा संगीतबद्ध एवं स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर द्वारा महल फिल्म में गाये गये गीत आयेगा आने वाला की प्रस्तुति देकर स्व. खेमचन्द प्रकाश को श्रद्धांजली दी गई।

नृत्य नाटिका के माध्यम से झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के आजादी के आन्दोलन में निभाई गई भुमिका को जीवन्त करते हुए कुछ समय के लिए उपस्थितजनों को इतिहास के पन्नों को पलटने पर मजबूर कर दिया। जल ही जीवन का संदेश देते हुए 1980 में पानी की बहुलता और उसके बाद से निरन्तर पानी के दुरूपयोग तथा भविष्य में पानी के लिए तरसते लोगों की तस्वीर प्रस्तुत कर जल बचाने का जीवट संदेश देकर बच्चों ने वाह-वाही लुटी। स्कूल की प्रधानाध्यापिका कविता डीडवानिया ने स्वागत भाषण दिया।

संस्था निदेशक श्याम मोदी ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए संस्था की उपलब्धियों को रेखांकित करते हुए नये सत्र से संस्था द्वारा कक्षा 6 शुरू करने की जानकारी भी उपस्थित जनों को दी। मुख्य अतिथि खेमाराम मेघवाल ने कम समय में संस्था की प्रगति पर सन्तोष व्यक्त करते हुए इसके विकास के प्रति आशा व्यक्त की। नगरपालिका अध्यक्ष डा. विजयराज शर्मा ने पढ़ाई व शिक्षणोत्तर गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए बच्चों के उत्साह व तैयारी के लिए प्रबन्धन व स्टाफ की सराहना की। कार्यक्रम का समापन राष्ट गान के साथ हुआ। संचालन विशाल जोशी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here