सरकारी अस्पताल में पीएमओ से जानकारी लेते हुए जिला कलक्टर

SHARE

District-Collector

आगामी सात अपे्रल से मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने राजकीय चिकित्सालय में आकर व्यवस्थाओं को जायजा लिया। जिला कलक्टर गुप्ता ने आगामी सात अपे्रल से शुरू होने वाली नि:शुल्क जांच योजना के संबंध में विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों पर चर्चा करते हुए चिकित्सा प्रभारी डॉ. सी आर सेठिया से जानकारी ली। कलक्टर ने अस्पताल परिसर में लैबोरेट्री व नये जांच कक्ष के संबंध की जा रही रूपरेखा पर विभागीय प्रारूप को देखा।

इस दौरान अस्पताल परिसर में बसंत बोरावड़ ने कलक्टर से शिकायत की मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना के तहत मरीजों को सम्पूर्ण दवाईयां नही मिल रही है। जिस पर कलक्टर ने बसंत के द्वारा की गई शिकायत पर पीएमओ से पुछा यह कौन सी दवा है यहां उपलब्ध है या नही। जिस पर पीएमओ ने बताया कि पर्ची में लिखी गई दवाई नही है लेकिन इसी साल्ट की दुसरी दवाईयां अस्पताल में उपलब्ध है। चिकित्सकों को मैं कह दूगां की यह दवा न लिखे, जो उपलब्ध है वहीं दवा ही लिखे। 15 मिनट सरकारी अस्पताल में रूके जिला कलक्टर ने अस्पताल का जायजा लेने के बाद बीदासर के लिये रवाना हो गये।

पीएमओ सी आर सेठिया ने बताया कि आगामी सात अपे्रल से शुरू होने वाली मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना की सम्पूर्ण तैयारियां की जा चुकी है। जिसके तहत 45 प्रकार की जांचे की जायेगी। लैब टेक्नीशियन के टेंडर हो चुके है। इसके अलावा अस्पताल परिसर में मरीजो की सुरक्षा के लिए दो गार्डो के भी टेंडर किए जा चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here