तकनीकी ज्ञान वर्तमान समय की आवश्यकता – बी.एल. तेजस्वी

SHARE

Technical-knowledge

सतगुरू मात्रंग ऋषि नवल साहिब की जयन्ति के अवसर पर कस्बे की बाल्मिकी बस्ती स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय नं. 6 में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया। अति. ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुरजाराम डाबरिया की अध्यक्षता एवं भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य व समाजसेवी बी.एल. तेजस्वी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समारोह के विशिष्ट अतिथि पार्षद बाबूलाल कुलदीप, भंवरलाल सुंगत, सहवृत सदस्य ओमप्रकाश ऑपरेटर, विजय ढ़ेनवाल, दानाराम तेजस्वी, इन्द्रा तेजस्वी, सुरेन्द्र भार्गव, प्यारेलाल थे।

समारोह में अतिथियों ने 75 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को प्रतीक चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं मौहल्लेवासियों को सम्बोधित करते हुए बी.एल. तेजस्वी ने कहा कि शिक्षा के बिना भविष्य अंधकारमय है। तकनीकी शिक्षा को वर्तमान समय की आवश्यकता बताते हुए बी.एल. तेजस्वी ने कहा कि आज समय संचार क्रान्ति का है, इसलिये कम्प्यूटर ज्ञान होना बहुत जरूरी है। बिना कम्प्यूटर ज्ञान के व्यक्ति पढ़ा लिखा होकर भी पंगु बन जाता है। पार्षद बाबूलाल कुलदीप ने मौहल्ले में बालिका विद्यालय नहीं होने की पीड़ा को मंच से उठाते हुए सैकण्डरी तक बालिका विद्यालय स्वीकृत कराने के लिए सभी से एकजुट होकर उठ खड़े होने का आह्वान किया। कुलदीप ने समाज हित के लिए निजी हित त्यागने पर बल देते हुए मौहल्ले के सभी बालक-बालिकाओं को विद्यालय भेजने की अपील की। सुरेन्द्र भार्गव ने कहा कि पात्र को सम्मान मिलना चाहिये, लेकिन कुपात्र का बहिष्कार होना जरूरी है।

भार्गव ने कहा कि व्यक्ति का चंहुमुखी विकास करने वाली शिक्षा हो। छात्रा सीमा व मोनिका ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इन्द्रा तेजस्वी ने कविता सुनाई। संचालन संजय आर्य ने किया। समारोह को सफल बनाने में आयोजन समिति के विनोद ढऩेवाल, गंगाधर लाखन, शिवा ढ़ेनवाल, शशिकान्त, लाला तेजस्वी, अजय ढ़ेनवाल, बंटी लाखन, पुखराज सियोता, बुटासिंह, बजरंग सुंगत, मिलाप लाखन, गोविन्द टाक आदि जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here