शिक्षा के साथ संस्कार व्यक्तित्व निर्माण में सहायक – कच्छावा

SHARE

Royal-Career-Institute

स्थानीय पैट्रोल पम्प तिराहे स्थित रॉयल कैरियर इन्स्टीट्यूट के तत्वाधान में शिक्षा संस्कार विषयक शैक्षिक सेमीनार का आयोजन साहित्यकार घनश्यामनाथ कच्छावा के मुख्य आतिथ्य तथा विशिष्ट अतिथि रसायन विद् प्रो. के.सी. मीणा में किया गया। मां शारदा की प्रतिमा के समक्ष दप प्रज्जवलन कर अतिथियों ने सेमीनार का शुभारम्भ किया।

सेमीनार को सम्बोधित करते हुए साहित्यकार घनश्यामनाथ कच्छावा ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार व्यक्तित्व निर्माण में सहायक है। सफलता के लिए परिश्रम, लग्र और आत्मविश्वास का होना जरूरी है। कच्छावा ने विद्यार्थियों से परीक्षा को हौव्वा न समझकर एकाग्रचित होकर परीक्षा देने का आह्वान किया। रसयान विद् के.सी. मीणा ने सफलता के महत्वपूर्ण सूत्र विद्यार्थियों को बताये। आर.सी.आई. के निदेशक इंजि. योगेन्द्र वर्मा ने संस्थान के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर आशीष शर्मा, विकास प्रजापत, पवन सोनी, तेजपाल कुमावत, कविता बागवान, मुकेश सहू, शोभा वर्मा ने भी विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर संस्थान की विविध प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे विद्यार्थियों व प्रतिभाओं को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। प्रेम फलवाडिय़ा ने आभार व्यक्त किया। संचालन रघुवीरसिंह ढ़ाका ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here