नवजात शिशु जयपुर के जे.के. लोन में भर्ती

SHARE

Newborn-Baby

गत नौ फरवरी को गोपालपुरा रोड़ स्थित मालियों के खेत में मिले नवजात शिशु को मंगलवार को जयपुर रैफर कर दिया गया। पी.एम.ओ डा. सी.आर. सेठिया ने बताया कि नौ फरवरी को मिले नवजात शिशु को आज जयपुर के शिशु गृह के लिए यहां से एम्बूलैंस के द्वारा भेजा गया था। लेकिन शिशु गृह समिति द्वारा बच्चे को लेने से इंकार करने पर उसे जे.के. लोन अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डा. सेठिया ने बताया कि बच्चे को गोद लेने सम्बन्धी प्रक्रिया जयपुर में समाज कल्याण विभाग की शिशु समिति द्वारा सम्पन्न की जायेगी।

बच्चे को जयपुर छोडऩे प्रेरणा संस्थान मंत्री यशोदा माटोलिया, पार्वती अग्रवाल, नर्सिंग अधीक्षक छोटूराम, हरि गुर्जर, राजूसिंह, एम्बूलैंस चालक पूनमचन्द खण्डेलवाल गये थे। प्रेरणा संस्थान मंत्री यशोदा माटोलिया एवं पार्वती अग्रवाल जिस दिन बच्चा मिला था, उसी दिन से उसकी सेवा में सुबह से शाम तक लगी हुई थी।

सनद रहे कि गत नौ फरवरी को गोपालपुरा रोड़ स्थित मालियों के खेत में एक महिला एवं पुरूष द्वारा एक जीवित नवजात शिशु को गड्डा खोदकर दफन करने के बाद चन्द्रसिंह पुत्र भूरसिंह रावणा राजपूत, चतरसिंह, भंवरलाल व झलाई तलाई स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक सन्तोष जोशी ने गड्डा खोदकर नवजात शिशु को जीवित निकालकर कस्बे के सरकारी चिकित्सालय में भर्ती करवाया तथा पुलिस को सूचना दी। पुलिस अभी तक बाइक सवार महिला एवं पुरूष का पता नहीं लगा पाई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY