07 अप्रेल से सरकारी चिकित्सालयों में नि:शुल्क होगी जांचे – डा. राजकुमार शर्मा

SHARE

Free-check

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डा. राजकुमार शर्मा का सुजानगढ़ आगमन पर स्थानीय रामा होटल में विप्र समाज एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल की उपस्थिति में स्वागत किया गया। इस अवसर पर उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डा. राजकुमार शर्मा ने उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में नि:शुल्क दवा योजना, 108 एम्बूलैंस सेवा, 104 एम्बूलैंस सेवा सहित अनेक ऐतिहासिक एवं जनकल्याणकारी कार्य किये हैं।

नवलगढ़ विधायक ने कहा कि आगामी 7 अप्रेल से प्रदेश के सभी सरकारी चिकित्सालयों में जांचें भी नि:शुल्क की जायेगी। जिसकी तैयारी राज्य सरकार ने करनी शुरू कर दी है। डा. शर्मा ने छापर के राजकीय चिकित्सालय को आगामी बजट में सीएचसी करने तथा सुजानगढ़ को 15 सब सेन्टर और देने की घोषणा करते हुए कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री दुर्रू मियां द्वारा की घोषणा की पालना में सुजानगढ़ के राजकीय बगडिय़ा चिकित्सालय में शीघ्र ही सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध करवा दी जायेगी। डा. शर्मा ने पूर्व मंत्री मा. भंवरलाल से मुखातिब होते हुए कहा कि आपका मंत्री पद से हटना अच्छा ही हुआ, क्योंकि अब आप रिकार्ड मतों से जीतेगे। नवलगढ़ विधायक ने कहा कि नेता के बिना लोगों को काम नहीं चलता है, लेकिन लाल बती से चिढऩे लगे हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार शीघ्र ही एएनएम के दस हजार, जीएनएम के दस हजार व सपोर्टिंग स्टाफ के पांच हजार पदों पर भर्ती करने जा रही है। डा. शर्मा ने निजी चिकित्सालयों में एवं निजी प्रेक्टिस कर रहे चिकित्सकों को नसीहत देते हुए कहा कि सरकारी अस्पताल में रोगी को नि:शुल्क स्वास्थ्य लाभ देने पर वह और उसके परिजन आपको दुआ देंगे तथा निजी अस्पतालों में अच्छे-खासे रूपये खर्च होने पर वह रोगी और उसके परिजन आपको बद्दुआ देंगे। इससे पूर्व स्थानीय विधायक मा. भंवरलाल मेघवाल ने क्षेत्र के सबसे बड़े राजकीय बगडिय़ा चिकित्सालय में नई पोस्टें स्वीकृत करने तथा रिक्त पदों को चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ की नियुक्ति करने तथा छापर के राजकीय चिकित्सालय को सीएचसी स्तर पर क्रमोन्नत करने की मांग की।

नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामवतार मंगलहारा, गौड़ समाज के मदनलाल इन्दोरिया, पार्षद महावीर जांगीड़, कायमखानी समाज के सदर आरीफ खां, रामनिवास इन्दोरिया, सागरमल प्रजापत, खण्डेलवाल समाज के शुभकरण काछवाल, मोहनलाल सारस्वत, कन्हैयालाल शर्मा लोढ़सर, युवा कांग्रेस नेता संजय ओझा, सहवृत सदस्य लालचन्द शर्मा, मदन सोनी, बजरंग सैन, राजकुमार नवहाल, पवन रांकावत, भंवरलाल गिलाण, गोपाल सोनी, बजरंग फतेहपुरिया, सन्तोष शर्मा, एड. श्यामसुन्दर खण्डेलवाल, शंकरलाल पारीक आबसर सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता एवं विप्र समाज के लोगों ने माला पहनाकर एवं साफा बांधकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डा. राजकुमार शर्मा का स्वागत किया। संचालन एड. हेमन्त शर्मा ने किया।

1 COMMENT

  1. राजस्थान अकादमी द्वारा राजस्थानी भाषा, साहित्य, लोक संगीत एवं संस्कृति के प्रचार-प्रसार में विशेष योगदान देने के लिये जयपुर के श्री के.सी.मालू को ’’रामनिवास आशारानी लखोटिया पुरस्कार’’ देकर सम्मानित किया गया है। उल्लेखनीय है कि श्री के.सी.मालू (केशरी चन्द मालू) मूलतः राजस्थान के सुजानगढ़, चुरू जिले से हैं व उन्होंने 5000 से अधिक लोकगीतों का ध्वनि अंकन व संग्रहण किया है।
    राजस्थानी अकादमी द्वारा नई दिल्ली के हेबीटेट सेन्टर में शनिवार की सायं आयोजित समारोह में राजस्थान अकादमी के अध्यक्ष श्री रामनिवास लखोटिया ने पुरस्कार स्वरूप श्री मालू को शॅाल, श्रीफल व एक लाख रू. की राशि का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर भारतीय पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक डॉ. ललित के पंवार भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here