सकारात्मक सोच से उन्नति – पूर्व न्यायाधिपति करणीसिंह

SHARE

Former-justice-Karni-Singh

निकटवर्ती गांव गोपालपुरा में राव बीदा संस्थान द्वारा राव बीदा की 570 वीं जयन्ति पर संस्थान अध्यक्ष राजस्थान उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधिपति करणीसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में 12 प्रतिभावान छात्र-छात्राओं तथा सरकारी नौकरी में चयन होने पर पांच जनों को प्रशस्तिपत्र एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। समारोह में उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए संस्थान अध्यक्ष पूर्व न्यायाधिपति करणीसिंह राठौड़ ने कहा कि सकारात्मक सोच से ही समाज व देश की उन्नति होगी।

उन्होने मातृशक्ति को प्रोत्साहन देने पर बल देते हुए सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी कर उनका लाभ लेने का आह्वान किया। राठौड़ ने समाज की एकजुटता पर जोर देते हुए कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। समारोह को सम्बोधित करते हुए लालसिंह रेड़ा, सुमेरसिंह ठठावता, उदयसिंह, पन्नेसिंह, जगदीशसिंह पडि़हारा ने शिक्षा के प्रसार पर जोर देते हुए दहेज प्रथा एवं भ्रुण हत्या पर रोक लगाने के साथ ही महिलाओं को बराबरी का स्थान देने और रूढि़वादिता को त्यागने का आह्वान किया।

संस्थान महामंत्री अर्जुनसिंह खुड़ी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। हिम्मतसिंह मालासी ने स्मारक के जीर्णोद्धार करवाने का घोषणा की। समारोह में संस्थान उपाध्यक्ष नारायणसिंह मुंधड़ा, प्रेमसिंह बैनाथा, एड. भीमसिंह, मानसिंह लुंछ, ठा. गुमानसिंह साण्डवा, विक्रमसिंह खुड़ी, करणीसिंह राजियासर, भंवरसिंह रेड़ा, मनोहरसिंह देवाणी, चन्द्रसिंह भंागीवाद सहित अनेक राजपूत सरदार एवं क्षत्राणियां उपस्थित थे। संचालन खींवसिंह ने किया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY