संयुक्त परिवार को समाप्त करने का प्रयास कर रही है सरकार – अरूण चतुर्वेदी

SHARE

Arun-Chaturvedi

चौधरी घासीराम बिड़ासरा मगरासर वाले की पुण्यतिथी पर स्थानीय किसान छात्रावास के पास आयोजित किसान सम्मेलन व श्रद्धांजली सभा में उपस्थित किसानों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि किसानों तथा उनके हितों को लेकर प्रत्येक राजनीतिक दल बरसों से राजनीति करता आ रहा है। उन्होने कहा कि केन्द्र की युपीए सरकार द्वारा भारत की रीढ़ संयुक्त परिवार प्रथा को समाप्त करने का षडय़न्त्र किया जा रहा है। मल्टीनेशनल कम्पनियां के इशारे पर नीतियां बनाकर सरकार परिवार को तोडऩे के प्रयास कर रही है।

चतुर्वेदी ने कहा कि साल में 6 सिलेण्डर की आड़ में सरकार संयुक्त परिवारों को तोड़ रही है। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि एफडीआई का सीधा असर आम आदमी व किसान पर होगा तथा देश के आर्थिक तंत्र को तोडऩे की साजिश सरकार द्वारा मलटीनेशनल कम्पनियों के साथ मिलकर की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस सरकार पर बरसते हुए चतुर्वेदी ने कहा कि कांगे्रस ने अपने शासनकाल में घोषणायें तो बहुत की है, लेकिन किसानों को समय पर बीज-खाद उपलब्ध नहीं करवा पाई। उन्होने कहा कि आजादी के 67 साल बाद भी किसान अपनी फसल का मुल्य निर्धारण नहीं कर सकता तथा उसके बारे में निर्णय नहीं ले सकता है। मण्डी में व्यापारी तथा बिचौलिये के दबाव में किसान को मजबूरन उनके द्वारा तय कीमतों पर अपनी फसल बेचनी पड़ रही है।

अटल बिहारी वाजपेयी ने फसल बीमा, क्रेडिट कार्ड, ऋण आदि योजनायें शुरू कर किसानों को सम्बल देने का प्रयास किया था। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि देश में अनाज से गोदाम भरे होने के बाद भी लोग भुखे सो रहे हैं, वाजपेयी के शासन में आमजन के लिए अनाज के गोदाम खोल दिये गये थे तथा रेलवे ने अनाज का नि:शुल्क परिवहन किया था। चतुर्वेदी ने कहा कि आज युपीए सरकार अमेरिका के सामने नतमस्तक है, लेकिन वाजपेयी ने परमाणु परीक्षण किया था, जो कि अमेरिका का स्वीकार्य नहीं था। इसलिये अमेरिका ने अनेक आर्थिक प्रतिबंध लगाये लेकिन वाजपेयी सरकार उसके सामने झुकी नहीं। पूर्व मंत्री खेमाराम मेघवाल ने कहा कि स्व. चौधरी घासीराम ने पार्टी हित में कार्य करते हुए आमजन को पार्टी से जोडऩे का कार्य किया था। पूर्व विधायक रामेश्वर भाटी ने कहा कि उनके जीवन मुल्य अनुकरणीय है। गणेश मण्डावरिया, विष्णुदत त्रिवेदी ने भी विचार व्यक्त किये। नगरपालिका अध्यक्ष डा. विजय राज शर्मा ने अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए कहा कि कांग्रेस का शासन घोटालों का शासन है। कांग्रेस के राज में नित नये घोटाले सामने आ रहे है। डा. शर्मा ने कहा कि भाजपा आमजन की पार्टी है वहीं कांग्रेस परिवार की पार्टी है। इससे पूर्व अतिथियों ने चौधरी स्व. घासीराम बिड़ासरा की प्रतिमा पर पुष्पांजली अर्पित की। स्व. घासीराम बिड़ासरा की धर्मपत्नि जड़ावदेवी का पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी तथा अतिथियों ने सम्मान किया। पूर्व जिला अध्यक्ष बनवारीलाल शर्मा, कानाराम कांटीवाल, पुष्पलता मण्डार आदि भी मंचासीन थे।

अतिथियों का स्वागत रामप्रताप बिड़ासरा, गणेश मण्डावरिया, सन्तोष बेडिय़ा, वैद्य भंवरलाल शर्मा, कुन्दनमल पुनिया, हरि जानू, कुन्दनमल पुनिया, शैलेन्द्र लाटा, मांगीलाल खुड़ी, गंगाधर लाखन, सुनील सियोता, वीरेन्द्र प्रजापत, राजकुमार बेड़ा, मनीष गोठडिय़ा, मालाराम बीरड़ा, अमरचन्द भाटी, रामप्रताप माचरा, गणपतराम हुड्डा, गंगाराम बीरड़ा, गणपतदास स्वामी, लक्ष्मण मेघवाल, रामनिवास भामू सहित अनेक जनों ने अतिथियों का माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में शाकिर खान बेसवा, सलीम खान हुसैनखानी, सांवरमल अग्रवाल, खुशीराम चान्दरा, बंशी गुर्जर, पवन महेश्वरी, सिराज खां, जगदेव बेड़ा, सुभाष पारीक, मनोज पारीक सहित अनेक भाजपा नेता एवं जनप्रतिनिधि तथा किसान उपस्थित थे। समारोह का संचालन सीकर के प्रो. भगवानदास सिंधी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here