गरीब के पेट पर भारी पड़ रही है प्रशासनिक लापरवाही

SHARE

Ration (2)

कस्बे के जागरूक युवा राजूसिंह भाटी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र प्रेषित कर बीपीएल, स्टेट बीपीएल, अन्त्योदय योजना के राशन कार्ड धारकों को कूपन के अभाव में हो रही परेशानी से अवगत कराते हुए इस दूर कराने की मांग की है। भाटी ने अपने पत्र में लिखा है कि चूरू जिले की सभी तहसीलों में बीपीएल, स्टेट बीपीएल, अन्त्योदय योजना के लाखों राशन कार्ड धारकों को बिना कूपन के जनवरी माह के खाद्यान्न का वितरण नहीं होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भाटी ने प्रशासनिक कमजोरी का आरोप लगाते हुए लिखा है कि प्रशासन द्वारा कूपन नहीं छपवाने के कारण जिले के लाखों गरीब अपना व अपने परिवार का जीवन भारी कष्टमय एवं परेशानी में काटने को विवश है। कूपन के अभाव में गरीब मजदूरी के स्थान पर नगरपालिका, नगरपरिषद एवं राशन डीलर के चक्कर काट रहा है। जिससे उसे दोहरा नुकसान हो रहा है, एक ओर उसे कूपन नहीं मिल रहे हैं तो दूसरी ओर कूपनों की आस में वह नगरपालिका और नगरपरिषदों में कर्मचारियों के बीच चक्करघिन्नी हो रहा है। भाटी ने पत्र में लिखा है कि वार्ता के दौरान उच्चाधिकारियों ने जयपुर से कूपन छपकर नहीं आने का कारण बताते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।

वहीं समय पर कूपन नहीं मिलने के कारण बिना कूपनों के राशन डीलरों द्वारा राशन देने से इंकार कर देने के कारण बीपीएल, स्टेट बीपीएल, अन्त्योदय योजना के राशन कार्ड धारक परिवारों के सामने रोटी का संकट गहराने लगा है। बीपीएल परिवारों के मुखियाओं ने बताया कि समय पर गेंहू नहीं मिलने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गरीबों का कहना है कि बिना कूपन गेंहू नहीं देने का निर्णय लेने से पहले सरकार को समय पर कूपन छपवाकर बांटने चाहिये थे। भाटी ने सीधे राशन कार्ड से की राशन सामग्री का वितरण कर बीपीएल, स्टेट बीपीएल, अन्त्योदय योजना के राशन कार्ड धारकों को राहत देने की मांग की है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY