सांडवा में आईटी सेन्टर का लोकार्पण करते हुए विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल

SHARE

IT-Centre

राज्य सरकार ने सूचना क्रांति की नई पहल प्रदेश में शुरू की है। सूचना क्रांति से ग्रामीण क्षेत्र में बैठा व्यक्ति देश विदेश के हालचाल आसानी से जान सकता है। यह उद्गार बुधवार को क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल ने ग्राम सांडवा में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र के उद्घाटन समारोह में उपस्थित ग्रामीणों के समक्ष पेश प्रकट किये। उन्होने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का सपना था कि देश को आधुनिक टेक्नोलॉजी से जोड़ा जाये। उस सपने का साकार करने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक ग्राम पंचायत में दस लाख रूपये की लागत से 9638 भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र बनाएं है। जिसमें कम्प्यूटर , सौर ऊर्जा के अलावा इंटरनेट के जरिये ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी योजनाओं के संबंधित जानकारी व जमाबंदी,बिजली,पानी ,टेलीफोन के बिल जमा करवाने की सुविधा होगी। मेघवाल ने अपनी चार साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से ग्रामीणो को जानकारी दी।

उन्होने राज्य सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कार्यप्रणाली की तारिफ करते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने यह साबित कर दिया कि वास्तव में आम आदमी की सरकार है। उन्होने पक्के मकान, दो रूपये किलो गेहूं, नि:शुल्क दवा योजना, काश्तकारो के लिए विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। पूर्व संसदीय सचिव इन्द्रसिह पूनियां ने क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल की कार्यक्षमता की तारिफ करते हुए 806 करोड़ की आपणी योजना को राज्य की सबसे बड़ी योजना क्रियान्वित करवाने के लिए चूरू जनता को एक यादगार सौगात दी है। उन्होने पूर्व वितमंत्री चन्दनमल बेद को याद करते हुए कहा कि तारानगर , राजगढ में आपणी फस्ट पेज लाने वाले महापुरूष थे अब चूरू जिले में आपणी योजना का द्वितीय चरण लाने वाले मा.भंवरलाल मेघवाल है। पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा ने अशोक गहलोत सरकार के चार साल की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला।

समारोह में मुख्य अतिथि जिला प्रमुख श्रीमति कौशल्या पुनियां , प्रधान नानीदेवी गोदारा, जिपसदस्य कमला गोदारा, कांग्रेस अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, जिपसदस्य लक्ष्मीनारायण स्वामी, पंचायत समिति सदस्य प्रहलाद राय सैन, सरपंच महेश तिवाड़ी, भंवरलाल ढाका, सुरजाराम ढाका, राधेश्याम अग्रवाल, छोटूराम खिचड़, त्रिलोकसिह राव, अमरसिह, दिवानसिह, लक्ष्मीनारायण मेघवाल , पूर्व सरपंच गुमानसिह मंचस्थ थे। कार्यक्रम का संचालन शिवप्रसाद पारीक ने किया। इस अवसर पर कांशीराम ओझा, बीदासर तहसीलदार रामसुख गुर्जर, विकास अधिकारी विक्रमसिह राठौड़, बीसीएमएचओ डॉ. महेश वर्मा, रामचन्द्र गोदारा, जगदीश हुड्डा, जगनलाल, जेसाराम प्रजापत, ओमप्रकाश गोदारा,नेमीचंद गोदारा, इब्राहिम सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY