ग्राम बालेरा में आईटी सेन्टर का फिता काट कर उद्घाटन करते हुए विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल

SHARE

IT-Centre

निकटवर्ती ग्राम बालेरा में दस लाख रूपये की लागत से बने भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक मा.भंवरलाल मेघवाल, जिला प्रमुख श्रीमति कौशल्या पूनियां, प्रधान श्रीमति नानीदेवी गोदारा ने फिता काट कर किया। समारोह में उदघाटनकर्ता मा.भंवरलाल मेघवाल ने आईटी सेन्टर में होने वाले कार्यो की जानकारी ग्रामीणों को देते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ही आमजन की सरकार है। आमजन के हित के लिए अनेक फैसले लेकर विकास की गति को बढाया है। गरीब ,मजदूर , किसान के प्रति समर्पित सरकार ने मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री पशु नि:शुल्क दवा योजना सहित ऐसी अनेक कल्याणकारी योजना चलाकर गांव व ढाणी के अंतिम छौर पर बैठे व्यक्ति को लाभान्वित करने का प्रयास किया है।

उन्होने अपने चार साल के कार्यकाल की चर्चा करते हुए सुजानगढ व रतनगढ ,छापर, बीदासर, राजलदेसर सहित 175 गांवो के लिए बहुयामी योजना हिमालय का मीठा पानी के लिए आपणी योजना के द्वितीय चरण पर 806 करोड़ रूपये की योजना को स्वीकृत करवाकर योजना को अमलीजामा पहनाने का कार्य किया है। जिससे आने वाले दिनों में क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या पानी की दूर होगी। पूर्व संसदीय इन्द्रसिह पूनियां ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों व आमजन को लाभ पहुंचाने के लिए अपना खेत ,अपना काम योजना, बकरी हाऊस व निर्मल ग्राम के तहत शौचालयों को निर्माण करवाने की अपील की। जिपसदस्य व पूर्व प्रधान पुसाराम गोदारा ने अशोक गहलोत सरकार की तारिफ करते हुए चार साल में आमजन के लिए चलाई गई योजनाओं की जानकारी दी। जिपसदस्य हुक्माराम चौधरी ने आयोजित समारोह में गौचर व सरकारी भूमि की सुरक्षा की गुहार अतिथियों से की।

उन्होने कहा कि बालेरा सीमा क्षेत्र में सरकारी व गौचर भूमि पर लोगो की नजरे है इसे बचाने का दायित्व हम सभी का है। इस लिए सरकारी भूमि की सुरक्षा करने की अपील की। इससे पूर्व में मंचस्थ अतिथियों का सरपंच श्रीमति भंवरीकंवर , अमरसिह, रामेश्वर चौधरी, हुक्माराम चौधरी, भागीरथ गुरू, ओमप्रकाश , अमराराम बिजारणियां, कैलाश गुरू ने माल्यार्पण व शाफा एवं शॉल ओढाकर स्वागत किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भंवरलाल पुजारी, जिपसदस्य राजेश कंवर, कमला गोदारा, सुरजाराम ढाका, राधेश्याम अग्रवाल, उपप्रधान विक्रमसिह राठौड़, अमरसिह गोन्दूरसर, केशरसिह,छोटूराम खिचड़, बीदासर तहसीलदार रामसुख गुर्जर, विकास अधिकारी विक्रमसिह, ग्राम सेवक गोविन्दसिह,बिरमाराम नायक, अमराराम मेघवाल, ओमप्रकाश शर्मा,मांगीलाल, हनुमान कडवासरा सहित अनेक जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here