पूर्व सैनिकों के हितार्थ दो दिवसीय शिविर शुरू

SHARE

Former-soldiers

स्थानीय पीडब्ल्यूडी के रेस्ट हाऊस में भारतीय सशस्त्र सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान के द्वारा पूर्व सैनिकों के हितार्थ दो दिवसीय शिविर का सोमवार को शुभारम्भ किया गया। सैनिक कल्याण बोर्ड चूरू के मेजर रामकुमार कस्वां के सानिध्य में आयोजित शिविर में नायब सुबेदार शामपाल, हवलदार रविन्द्र शर्मा, नायक प्रमोद तिवारी सहित सेना के जवान पूर्व सैनिकों, वीरांगनाओं एवं उनके परिजनों के डाटा कम्प्यूटर में सुविज्ञा सॉफ्टवेयर में सुरक्षित कर उनके पेंशन विंसगतियों, मेडीकल कार्ड, मुकदमों में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए जुटे हुए थे।

मेजर रामकुमार कस्वां ने बताया कि पूर्व सैनिकों ने सैनिक विश्राम गृह बनवाने, कैंटिन सुविधा शुरू करवाने, प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र खुलवाने की मांग की है। कस्वां ने बताया कि विश्राम गृह के लिए जमीन आवंटित करने के लिए उपखण्ड अधिकारी लिखकर जिला कलेक्टर को भिजवायें और उसके बाद जमीन आवंटित होने पर सैनिक कल्याण बोर्ड को विश्राम गृह बनवाने का प्रस्ताव भिजवा दिया जायेगा तथा स्वीकृति मिलते ही भवन बनवा दिया जायेगा।

कस्वां ने बताया कि ईसीएचएस के माध्यम से जिला स्तर व सैनिक कल्याण केन्द्र हैं, उन शहरों एवं कस्बों में चिकित्सालय खोला जायेगा तथा अन्य स्थानों पर मोबाईल मेडीकल वैन के माध्यम से पूर्व सैनिकों का इलाज किया जायेगा। मरूधरा सोल्जर सुविधा संस्थान के तत्वाधान में आयोजित शिविर में संस्थान अध्यक्ष श्यामलाल गोयल सहित अनेक पूर्व सैनिकों ने अपनी सेवायें दी। गोयल ने बताया कि शिविर के प्रथम दिन 19 पूर्व सैनिकों के डाटा कम्प्यूटर में फीड किये गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here