दस हजार बच्चों को लगाये खसरे के टीके, लापरवाही बरतने पर तीन कार्मिकों के निलम्बन का प्रस्ताव

SHARE

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जा रहा खसरा रक्षक अभियान के तहत 72 विद्यालयों में 10333 बच्चो को खसरे को टीका लगाया गया। 3 दिसम्बर से शुरू हुए खसरा रक्षक अभियान में लापरवाही बरतने वाले तीन कार्मिको को निलम्बन के प्रस्ताव जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भेजा। ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश वर्मा ने बताया कि सरकार द्वारा 3 दिसम्बर से 23 दिसम्बर तक चलाये जा रहे खसरा रक्षक अभियान के तक 7 दिनों तक सुजानगढ ब्लॉक की 72 विद्यालयों में खसरे का टीका लगाया जायेगा तथा उसके पश्चात ब्लॉक सभी आंगनबाड़ी केन्द्रो पर इस अभियान के तहत टीका लगाये जायेगे।

डॉ. महेश वर्मा ने बताया कि 3 दिसम्बर को 72 केन्द्रो पर 10333 बच्चो को खसरे का टीका लगाया गया। इस अभियान के तहत 9 माह से लेकर 10 साल तक के बच्चो को खसरे का टीका लगाया जायेगा। वर्मा ने बताया कि मंगलवार को शहर के हनुमान धोरा स्थित बाल विद्या निकेतन केन्द्र व स्टेशन रोड़ स्थित राजकीय भीमसरिया माध्यमिक विद्यालय केन्द्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बाल विद्या निकेतन केन्द्र पर कार्यरत एलटी राकेश व कम्पाउंडर फिरोज मणिहार तथा स्टेशन रोड़ स्थित भीमसरिया राजकीय माध्यमिक विद्यालय केन्द्र पर कार्यरत कम्पाउण्डर विनोद कुमार को समय से पूर्व में केन्द्र छोडऩे व लापरवाही बरतने पर निलम्बन करने के प्रस्ताव सीएमएचओं रतनगढ को भेजे गये है।
इनका कहना:-
जो दोषी कार्मिक है उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी और राष्ट्रीय कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की कौताही बर्दाश्त नही की जायेगी। डॉ. अजय चौधरी
जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रतनगढ़।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY