अन्य कोर्सेज की तुलना में सस्ता एवं रोजगोरोन्मुखी कोर्स है सीए – जयदीप शाह

SHARE

निकटवर्ती सालासर धाम स्थि चमेलीदेवी अग्रवाल सेवा सदन में भारतीय सीए संस्थान ऑन को-परेटिव एण्ड एनपीओ सेक्टर्स एवं कमेटी फार कैपेसेटी बिल्डिंग ऑफ सीए फर्मस एवं स्माल एवं मिडियम प्रेक्टिसनर्स के तत्वाधान में जयपुर शाखा एवं सीकर सीपीई चैप्टर के द्वारा तीन दिवसीय रेसिडेन्शियल रिफ्रेशर कोर्स का शनिवार को प्रारम्भ हुआ। रिफ्रेशर कोर्स के मुख्य अतिथि भारतीय सीए संस्थान के अध्यक्ष जयदीप एन शाह ने दीप प्रजवल्लित कर किया गया। अतिथियों को स्वागत जयपुर शाखा के अध्यक्ष सीए राममनोहर ने किया। इस अवसर पर स्मारिका का विमोचन सीपीई चैप्टर सीकर के डिप्टी कनीवनर संजय कुमावत द्वारा करवाया गया। इससे पूर्व सीपीई चैप्टर सीकर के कनीवनर सुशील अग्रवाल, एम एस धनकर एवं पवन कानूनगो द्वारा माला पहनाकर एवं राधेश्याम अग्रवाल ने साफा बांधकर तथा विनोद अग्रवाल ने शॉल ओढ़ाकर और अशोक सावा ने स्मृति चिन्ह प्रदान कर सीए संस्थान के अध्यक्ष जयदीप एन शाह का स्वागत किया गया।

आर आर सी के संयोजक सुनील मोर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि सीए संस्थान द्वारा छोटे शहरों एवं कस्बों में रहने वाले सीए के लिए अथक प्रयास किये जा रहे हैं। इससे इन स्थानों पर रहने वाले सदस्यों को लाभ मिलेगा। मोर ने बताया कि इस रिफ्रेशर कोर्स में देश के 58 शहरों से 200 से अधिक सीए अपने परिवार के साथ भाग ले रहे है। आर आर सी के एडवाईजर सीए प्रहलाद झूरिया ने आगन्तुको को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस सेमीनार के द्वारा सभी सहभागियो को बालाजी के दर्शन लाभ सहित ज्ञानवद्र्धन करने का अवसर मिला है, जिससे अपने व्यवसाय में और अधिक पारंगतापूर्वक कार्य कर सकेंगे। भारतीय सीए संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीए जयदीप एन शाह ने संस्थान द्वारा सदस्यों एवं छात्रों के लिए किये जा रहे विकासात्मक एवं नई गतिविधियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सीए की सामाजिक प्रतिष्ठा राष्ट्रीय स्तर पर सर्वोपरि है।

शाह ने आज के महंगाई के युग में भी सीए कोर्स एक सस्ता कोर्स है और अन्य कोर्सेज की तुलना में रोजगारोन्मुखी है। इस कोर्स को करने के बाद कोई भी सदस्य बेरोजगार नहीं रहता है। जयपुर शाखा के सचिव अशोक कुमार जैन ने उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन कमल तोषनीवाल एवं शशि मोरोलिया ने किया। रिफ्रेशर कोर्स का प्रथम तकनीकी सत्र इश्यूज इन डायरेक्ट टैक्स विषय पर था, जिसमें सीए एच एम सिंघवी ने सत्र की अध्यक्षता की। रिसेन्ट इश्यूज इन इन्कम टैक्स विषय पर नई दिल्ली के सीए कपिल गोयल, सीए दिव्यांशु अग्रवाल ने इश्यूज आन कैपिटल गैन यूज इन डायरेक्ट टैक्स विषय पर अपना वक्तव्य दिया। जयपुर के ओ पी अग्रवाल इस सत्र के कीनोट स्पीकर थे। द्वितीय सत्र तकनीकी सत्र पैनल डिस्कशन आन पैराडिज्म चैलेंज इन सीए प्रोफेशन पर आयोजित किया गया। तकनीकी सत्र का स्वागत सीए अर्जुनलाल केडिया ने किया एवं धन्यवाद सीए एच एम सेठिया एवं एन.के. पुरोहित ने दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here