एक दिसम्बर से बीकानेर रेंज में अवैद्य हथियारों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश

SHARE

बीकानेर रेंज के आईजी गोविन्द गुप्ता के सुजानगढ़ आगमन पर स्थानीय पुलिस थाने में सीएलजी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नेता प्रतिपक्ष रामनारायण प्रजापत ने थाने में स्टाफ बढ़ाने की मांग की। अनिल मिश्रा ने दो एसआई, दो एएसआई एवं कांस्टेबल के आठ रिक्त पदों पर नियुक्ति करने तथा ट्रैफिक ईंचार्ज के पद पर हैड कांस्टेबल के स्थान एएसआई को नियुक्त करने की मांग की। उपस्थितजनों ने मोटरसाइकिलों पर तीन सवारी एवं तेज गति से चलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने तथा टैम्पो से टेप हटवाने और नाबालिग चालकों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की।

सदस्यों ने पूर्व की तरह टैम्पों पर लोकल नम्बर लगाने की भी मांग की। आईजी गोविन्द गुप्ता ने ऑटो चालकों को टेप हटाने के लिए तीन दिन का समय देने के निर्देश देते हुए कहा कि चौथे दिन से टेपों को जब्त करने की कार्यवाही शुरू करें। जिला कांग्रेस प्रवक्ता मो. इदरीश गौरी ने जिला मुख्यालय की तर्ज पर कन्ट्रोल रूम की स्थापना करने और उसमें दो जनों की ड्यूटी लगाने की मांग की। सहवृत सदस्य लालचन्द शर्मा ने देर रात तक शराब की बिक्री एवं दुकानों में बैठाकर शराब पिलाने की शिकायत की। मो. इदरीश गौरी ने गांधी चौक स्थित शराब की दुकान की शिकायत करते हुए कहा कि मार्च में दोबारा आवंटन होने पर आन्दोलन किया जायेगा। इस पर आईजी गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश एवं उपाधीक्षक नितेश आर्य को नकारात्मक रिर्पोट भेजने के निर्देश देते हुए कहा कि जनभावना के अनुरूप रिर्पोट जानी चाहिये। लालचन्द शर्मा ने बिना किसी कार्यक्रम के डीजे बजाने की शिकायत की।

बैठक को सम्बोधित करते हुए आईजी गुप्ता ने पुलिस उपाधीक्षक एवं थाना प्रभारी के मोबाईल नम्बर तथा जिला मुख्यालय स्थित पुलिस कन्ट्रोल रूम के नम्बर सार्वजनिक स्थानों पर अंकित करने के निर्देश दिये। गुप्ता ने कहा कि ड्यूटी पर नहीं होने पर थाना प्रभारी अपना सरकारी फोन ड्यूटी ऑफिसर के पास छोड़कर जाये। पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि आईजी गुप्ता ने पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया है। एसपी ने कहा कि छोटी-छोटी बातें ही बड़ी बनती है। व्यवस्था में सुधार हुआ है तथा और सुधार किया जायेगा।

बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में आस-पास संवाददाता राजकुमार चोटिया द्वारा जिले में लगातार हो रहे गोलीकाण्ड, जिनमें गैंगवार के अलावा युवाओं के पास हथियारों की आसान पंहूच और उनके द्वारा वारदात को अंजाम देने के बारे में पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए आईजी गोविन्द गुप्ता ने आगामी एक दिसम्बर से अवैद्य हथियारों के खिलाफ बीकानेर रेंज में सघन अभियान चलाने के निर्देश देते हुए कहा कि जो गलत कर रहा है, उसके खिलाफ कार्यवाही होगी, जिससे आम जनता में एक संदेश जाये। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक नितेश आर्य, हाजी गुलाम सदीक छींपा, हाजी नत्थू गौरी, चम्पालाल तंवर, नानूराम प्रजापत, नगर कांग्रेस अध्यक्ष रामवतार मंगलहारा, मजीद खां धोलिया, शाहिद खान, सुखदेव माली, अब्दूल सबूर बेहलीम आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY