नगरपालिका की बैठक में विकास कार्यों पर चर्चा

SHARE

स्थानीय नगरपालिका कार्यालय में नगरपालिका अध्यक्ष डा. विजयराज शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रशासन शहरों के संग अभियान, विकास कार्यों सहित अनेक मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में शास्त्री प्याऊ से बस स्टैण्ड तक की ब्लॉक सड़क दो टुकड़ों में बनवाने, शास्त्री प्याऊ से जीवराज कोठारी के मकान तक सीसी रोड़, गांधी बालिका स्कूल से डा. मोहन जैन क्लिनिक तक सीसी रोड़ बनवाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया। रेलवे माल गोदाम के पीछे से गंदे पानी की निकासी के लिए पाईप लाईन के लिए प्रतिपक्ष नेता रामनारायण प्रजापत व अन्य कांग्रेस पार्षदों ने राज्य सरकार से पाईप दिलवाने का आश्वासन दिया। पार्षद मनीष गोठडिय़ा ने मुख्य बाजारों में लगे विद्युत पोलों के मर्करी लाईट लगाने का प्रस्ताव पेश किया, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। पार्षद पवन महेश्वरी, बाबूलाल कुलदीप, ओमप्रकाश ऑपरेटर, अन्नाराम डाबरिया ने एक स्वर में नया बाजार से बगडिय़ा मन्दिर तक सीसी सड़क बनवाने की मांग की।

बैठक में पशु फाटक में लगे खर्चे, अतिवृष्टि प्रभावित मौहल्लों से पानी निकासी के बिलों को सर्वसम्मति से पारित किया गया। अध्यक्ष डा. विजयराज शर्मा ने बताया कि अतिवृष्टि के दौरान राज्य सरकार से कोई सहयोग नहीं मिला है। आवासीय एवं वाणिज्यक निर्माण स्वीकृति की पत्रावलियों पर चर्चा करते हुए विपक्ष की आपति पर दो आवासीय पत्रावलियां, जहां पर वाणिज्यक निर्माण हो रहा है, को खारिज कर आवेदनकर्ता के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग पर पत्रावलियों को खारिज किया गया। बैठक में सुजानगढ़ के नजदीक बसी भांकड़ा कॉलोनी एवं ग्राम ठरड़ा को नगरपालिका क्षेत्र में शामिल करने का प्रस्ताव पारित किया गया, जिसे सर्वसम्मति से पारित कर राज्य सरकार को भिजवाने की अनुशंषा की गई। कमेटियां भंग कर उनका पुर्नगठन करने का प्रतिपक्ष का प्रस्ताव बहुमत के अभाव में गिर गया। पार्षद शेर मोहम्मद क्याल ने रेहड़ी वालों के वर्ष 2007 से बकाया भुगतान करने का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से मंजूर कर लिया गया।

बैठक में भवन निर्माण कमेटी से पार्षद प्रदीप दर्जी, मनोज पारीक, लीलाधर खण्डेलवाल ने अपने इस्तीफे अध्यक्ष डा. शर्मा को सौंप दिये। बैठक में प्रशासन शहरों के संग अभियान, पुराने किरायेदारी की जमीनों/ मकान के नियमन, अफोडेबल हाऊसिंग पॉलिसी, मृतक के आश्रित को नौकरी, 13 वें वित आयोग की राशि खर्च पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में नगरपालिका उपाध्यक्ष सईद गौरी, सिकन्दर अली खिलजी, महबूब व्यापारी, पूसाराम मेघवाल, श्रीराम भामा, मधु बागरेचा, हलीमा बानो, अमित मारोठिया, मंजूदेवी सामरिया, रामकन्यादेवी सांखला, बादल सोनीवाल, भीकमचन्द बोचीवाल, बीरबल प्रजापत, विरेन्द्र प्रजापत, नवरत्न बागड़ा, गणेश मण्डावरिया सहित अनेक पार्षद व सहवृत सदस्य अन्नाराम डाबरिया, लालचन्द शर्मा उपस्थित थे। अधिशाषी अधिकारी भगवानसिंह, राजस्व निरीक्षक सांवरमल जांगीड़, अखिलेश पारीक भी बैठक में उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY